May 9, 2024

चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला एक आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : क्राइम ब्रांच सेंट्रल की टीम ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम संदीप है। जो राजस्थान के भरतपुर जिले का रहने वाला है और फिलहाल बल्लभगढ़ के आदर्श नगर में किराए के मकान में रह रहा था। आरोपी का नाम चोरी के तीन मुकदमों में शामिल है। जिसमें आरोपी ने एक मकान से महंगे आभूषण चोरी किए थे तथा दो अन्य मुकदमों में मोबाइल व नकदी चुराई थी।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी सुरेंद्र सिंह की टीम ने दिनांक 5 नवंबर को कड़ी मशक्कत करते हुए गुप्त सूत्रों की सहायता से आरोपी को अंबेडकर चौक से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को अदालत में पुलिस रिमांड पर लिया गया। जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बहुत ही शातिर किस्म का चोर है जो बहुत ही सफाई से चोरी करता है और किसी को भनक तक नहीं लगती।

आरोपी ने बताया कि वह नशा करने का आदी है और इससे पहले कई बार जेल जा चुका है जिसपर चोरी के 7-8 मुकदमे पहले भी दर्ज है। आरोपी 20 दिन पहले ही जेल से जमानत पर आया था जिसने आते ही चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया। आरोपी चोरी करने से पहले सुनसान जगह पर मकानों की रेकी करता था और मौका मिलते ही चोरी की वारदात को अंजाम दे देता था।

पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी अपने पास मोबाइल फोन भी नहीं लेकर जाता था ताकि पुलिस उसे ट्रेस न कर सके। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी के कब्जे से सोने की एक पेंडल, एक लॉकेट कंठी, एक अंगूठी, दो कुंडल, एक चेन, दो कान की बाली, चांदी की एक मगर पत्ती, 1 मोबाइल तथा 11 हजार रूपए बरामद किए गए हैं। पूरा होने और पूछताछ के बाद आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।