May 6, 2024

बुधवार को चेयरमैन पद के लिए एक और पार्षद पद के लिए दो प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

Chandigarh/Alive News : हरियाणा में निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों के बीच होड़ शुरू हो गयी है। तीसरे दिन चेयरमैन पद के लिए एक और पार्षद पद पर दो लोगों ने बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। वीरवार को अवकाश के चलते नामांकन नहीं होगा। ऐसे में चेयरमैन और पार्षद पद के प्रत्याशियों को नामांकन के लिए सिर्फ दो दिन मिलेंगे। मिली जानकारी के अनुसार नारनौल नगर परिषद के पार्षद पद के लिए एक नामांकन पत्र दाखिल हुआ।

जानकारी के अनुसार महेंद्रगढ़ नगर पालिका के चेयरमैन पद के लिए पूर्व चेयरमैन बिजेंद्र सिंह और पार्षद के लिए वार्ड नंबर एक से सरिता राठी और वार्ड नंबर 15 से पार्षद के लिए डॉ. तरुण यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। बता दें, कि पहले दिन नगर निकाय चुनाव के लिए एक भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नही किया था। लेकिन तीसरे दिन नगरपालिका महेंद्रगढ़ का आम चुनाव 19 जून को होगा। इसके लिए नगर पालिका चुनाव में महेंद्रगढ़ क्षेत्र में कुल 15 वार्डों के चुनाव के लिए 18 बूथ बनाए गए हैं।

इसके अतिरिक्त प्रत्याशी 30 मई से 4 जून 2022 तक 11 से 3 बजे तक नामांकन पत्र को प्रस्तुत कर सकते हैं। इसके बाद 6 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। आगामी 7 जून को 11 बजे से 3 बजे तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकते हैं। वहीं 7 जून को 3 बजे बाद चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची, मतदान केंद्रों की सूची व चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। मतदान का समय 19 जून को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। इसके बाद 22 जून को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी।