May 17, 2024

पद्मावत का गाना चलाने पर करणी सेना के नाम पर अज्ञात लोगो ने स्कूल में की तोड़फोड़

Ratlam/Alive News : रतलाम के एक स्कूल में घुसकर तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसने पूछताछ की जा रही है और जल्द ही बाकी लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. स्कूल में तोड़फोड़ करने वाले बदमाशों का CCTV फुटेज भी सामने आया है. जिस में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह से स्कूल में घुसकर बदमाशों ने तोड़फोड़ मचाया और हंगामा किया. एक चैनल के अनुसार घटना सोमवार की है, जब रतलाम स्थित जावरा के सेंट पॉल स्कूल में कक्षा पांचवीं तक के छात्रों का वार्षिकोत्सव आयोजन चल रहा था. इस दौरान कुछ बच्चे मिक्स गाने पर डांस परफॉरमेंस दे रहे थे. इसमें पद्मावत का घूमर डांस भी शामिल था. इस गाने को स्कूल प्रशासन ने बंद करवा दिया. इसके बावजूद डेढ़ बजे के करीब करणी सेना के नाम पर 20-25 अज्ञात लोग स्कूल में घुस गए और तोड़फोड़ करने लगे.

हो सकता था बड़ा हादसा
CCTV फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि करणी सेना के नाम पर कुछ लोग दहशतगर्दी मचा रहे हैं. जो बच्चे कुछ देर पहले आयोजन में खुशी मना रहे थे वे सहमे से नजर आ रहे हैं. इन लोगों ने डीजे साउंड सिस्टम उठाकर फेंक दिया, कुर्सियां तोड़ी. इनमें से 3-4 लोगों ने प्रिंसिपल ऑफिस में घुसकर गाली गलौच भी किया. स्कूल में अफरा-तफरी का महौल फुटेज में नजर आ रहा है. माहौल बिगड़ता देख लोगों में भगदड़ मच गई. इस दौरान कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था.

CCTV फुटेज से मिली मदद
सूचना मिलने पर थाना जावरा पुलिस और एस.डी.ओ.पी. डी.आर. माले मौके पर पहुंचे. पुलिस ने बताया कि मामले में 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ पर तोड़फोड़ का मामला दर्ज कर घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है. खबर के मुताबिक सख्ती से पूछताछ करने पर उन लोगों ने तोड़फोड़ की बात कबूल की हैं.

भगत सिंह कॉलेज के छात्र हैं आरोपी
गिरफ्तार आरोपियों में दिव्यराजसिंह उर्फ शिवराजसिंह, किशोरसिंह, अर्जुनसिंह, नारायणसिंह, शुभमराजसिंह उर्फ मॉन्टी, धर्मेंद्रसिंह, राहुल और लोकेंद्रसिंह शामिल हैं. आरोपियों में कुछ जावरा के ही भगत सिंह कॉलेज के छात्र बताए जा रहे हैं. आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. रतलाम के एडिशनल एसपी राजेश सहाय ने बताया कि आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है. इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पहले गुजरात, मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान और मंगलवार को हरियाणा द्वारा संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावत’ पर बैन लगाए जाने के बाद अब फिल्‍म के प्रोड्यूसरों के सुप्रीम कोर्ट की याद आ गई है. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार ‘पद्मावत’ के निर्माताओं ने अब कुछ राज्‍यों में इस फिल्‍म की रिलीज पर लगाए गए बैन के विरोध में सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. बता दें कि सेंसर बोर्ड द्वारा पास किए जाने के बाद हाल ही में इस फिल्‍म की रिलीज डेट 25 जनवरी तय की गई है. यह फिल्‍म हिंदी के साथ ही तमिल और तेलगु भाषा में भी रिलीज की जाएगी. ‘पद्मावत’ आईमैक्‍स थ्रीडी में रिलीज होने वाली भारत की पहली फिल्‍म होगी.