May 11, 2024

नकल के शक में टीचर ने छात्रा के कपड़े उतरवाए ली तलाशी, शर्मिंदा छात्रा ने खुद को लगाई आग

Ranchi/Alive News : परीक्षा के दौरान बच्चों को नकल करने से रोकना कोई गलत बाद नही है।लेकिन किसी लकड़ी की अस्मिता को चोट पहुंचाकर किसी भी छात्रा को परीक्षा में नकल करवाने से रोकना बेहद घातक साबित हो सकता है। ऐसा ही एक मामला झारखंड के जमशेदपुर के एक स्कूल से सामने आया है। जहां एक नौंवी कक्षा की एक लड़की ने खुद को आग के हवाले कर दिया। कारण स्कूल में टीचर ने परीक्षा के दौरान उसके कपड़े उतरवाकर चेकिंग की थी। बच्ची इसी बात से काफी आहत थी और वो इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाई। लड़की बुरी तरह से घायल है, उसका इलाज अस्पताल में जारी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी शिक्षक को इस बात का शक था कि छात्रा ने अपने कपड़ों में चिट छिपाई है और इसी वजह से उसने लड़की के कपड़े उतरवाकर चेकिंग की।

इस मामले में पीड़ित छात्रा का बयान भी सामने आया है। पुलिस के मुताबिक छात्रा ने बताया कि टीचर ने उसके साथ बदसलूकी की। क्लासरूम के बगल वाले कमरे में उसके कपड़े उतरवाए और चेकिंग की। वह लगातार मना करती रही। वहीं पीड़िता की मां का कहना है कि स्कूल से लौटते ही उसने खुद को आग लगा ली।

आरोपी शिक्षक के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है, हालांकि उसकी गिरफ्तारी की बात अबतक सामने नहीं आई है। इससे पहले भी इस तरह की खबरें सामने आ चुकी हैं। NEET की परीक्षा के दौरान केरल से ऐसा मामला आया था। उस दौरान कई छात्राओं के अंडरगार्मेंट्स उतरवाकर उन्हें एग्जाम में बैठने की इजाजत दी गई थी।