April 24, 2024

सरसों के तेल के पैसे भेजने के लिए लाभार्थियों के खाते वैरिफाई करें अधिकारी: डिप्टी सीएम

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल कार्ड धारकों के बैंक खातों को ‘सिटीजन रिसोर्स इन्फॉर्मेशन डिपार्टमेंट’के डेटाबेस में जोड़कर खातों की प्रमाणिकता की जांच करें ताकि उनको दिए जाने वाले सरसों के तेल का पैसा सीधा उनके खाते में ट्रांसफर किया जा सके। डिप्टी सीएम, जिनके पास खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग का प्रभार भी है।

मंगलवार को अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल कार्ड धारकों को सीधा उनके खाते में सरसों के तेल का पैसा भेजने के लिए तैयारियों बारे आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी कर्मचारियों तथा 1.80 लाख रूपए प्रति वर्ष से अधिक आमदनी वाले लोगों को उक्त योजना के तहत शामिल न किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर उनके नाम शामिल हैं तो उनको काट दिया जाए।

डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल कार्ड धारकों में से उन लोगों के नाम की सूची राशन-डिपो के बाहर चस्पा कर दी जाए जिनके बैंक खाते का मिलान नहीं हुआ है, इससे पात्र लोगों को सरसों के तेल का पैसा सीधा उनके खाते में ट्रांसफर किया जा सकेगा। बैठक में उपमुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि उक्त योजना के तहत चिन्हित लोगों में से करीब पांच लाख लोगों के बैंक खाते वैरिफाई हो चुके हैं बाकी करीब 5.70 लाख लोगों के खाते भी जल्द दुरुस्त कर दिए जाएंगे।