April 25, 2024

राइट टू सर्विस एक्ट का उल्लंघन करने पर अब नपेंगे अधिकारी

Faridabad/Alive News : हरियाणा के चीफ कमिश्नर टी.एस. गुप्ता ने राइट टू सर्विस एक्ट (आरटीएस)के तहत सोमवार को सभी खंड शिक्षा अधिकारियों की एक मीटिंग ली। मीटिंग के दौरान उन्होंने शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों को समय पर और सम्मान के साथ कार्य करने के दिशा निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों से आरटीएस एक्ट का पालन करने की भी अपील की।

संबंधित मामले को लेकर हरियाणा के चीफ कमिश्नर टी.एस. गुप्ता ने कहा कि यह शिक्षा विभाग के लिए यह बहुत गर्व की बात है और हम सब इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य को पूरा करने के लिए शिक्षा विभाग के सभी वरिष्ठ और कनिष्ट अधिकारियों को राइट टू सर्विस एक्ट के तहत समय पर काम पूरा करना होगा।

वहीं मीटिंग के दौरान जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने अधिकारियों को कुछ नियमों के पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा कार्यालय में तथा विद्यालय में कार्यरत सभी स्टाफ को समय पर आने और विद्यालय में कबाड़ पड़े सामानों को निदेशालय की अनुमति के बाद नीलामी करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी विद्यालयों के स्कूल हेड द्वारा बच्चे से प्रतिदिन अच्छे अच्छे विषयों पर सार्वजनिक भाषण दिलाया जाए। साथ ही सभी विद्यालय में पौधरोपण कर सभी जियो एप पर टैग करे। विद्यालय की छतों का निरीक्षण करें और निरीक्षण रिपोर्ट कार्यालय को भेजे। उपायुक्त ने यह भी कहा कि जिस भी अधिकारी के कार्य मे अनियमितता पाए जाने पर उसके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जाएगी।