October 26, 2024

तपेदिक के मरीजों को वितरित किया पोषाहार

Faridabad/Alive News: जिला रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा संचालित अन्नदान- महादान मुहीम के तहत उपायुक्त के मार्गदर्शन में रेड क्रॉस सोसायटी और रोटरी क्लब सेंट्रल के संयुक्त तत्वावधान में तपेदिक के मरीजों को विशेष पोषाहार वितरण किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक राजेश नागर ने की।

इस दौरान विधायक ने कहा कि तपेदिक रोग लाइलाज नही है यदि इसकी पूरी दवाइयों का सेवन पूर्ण रूप से किया जाए। दवाई हेतु विशेष पोषाहार की जरूरत होती जिसे रैड क्रॉस सोसाइटी विभिन्न दानी सज्जन, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के माध्यम से पूरा करवाती है। इसके लिए उन्होंने इस कार्य में भागीदारी करने के लिए प्रशासन की तरफ से सभी संस्थाओं का धन्यवाद किया।

रेड क्रॉस सोसायटी और रोटरी क्लब सेंट्रल ने इस दौरान लोगों को जागरूक किया तथा समय पर इलाज कराने की अपील की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विरेन्द्र गौड़ उपसंरक्षक, उप अधीक्षक पुरुषोत्तम सैनी, अनिल प्रताप, दीपक कुमार, डॉक्टर एमपी सिंह, टी.बी कोऑर्डिनेटर मधु भाटिया, सुशील कुमार, संजीव कुमार, हरविंदर कौर, जे.एस. गुप्ता पूर्व प्रधान, हनीश सिंगला आगामी प्रधान, जितेंद्र कुमार के अलावा रैड क्रॉस सोसाइटी और लायंस क्लब से जुड़े अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।