May 8, 2024

नीट यूजी के लिए एनटीए ने जारी की एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप, पढ़िए परीक्षा से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

New Delhi/Alive News: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी कि एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातक 2022 के लिए एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी कर दी है। यह लिस्ट अब ऑनलाइन रूप से उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस साल मेडिकल में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे इस लिस्ट को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तारीख को होनी है परीक्षा
राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से नीट यूजी 2022 का आयोजन 17 जुलाई, 2022 को किया जाना है। परीक्षा एक शिफ्ट में दोपहर 2 बजे से लेकर 5.20 बजे तक आयोजित होगी। इस परीक्षा का आयोजन कुल 13 भाषाओं में किया जाना है। ये भाषाएं अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू हैं। परीक्षा के माध्यम से सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को विभिन्न मेडिकल कोर्स में प्रवेश दिया जाएगा।

ऐसे डाउनलोड करें
कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर क्लिक करें। होम पेज पर दिखाई दे रहे कैंडिडेट्स एक्टिविटी के सेक्शन पर क्लिक करें।अब आपको एडवांस इंटीमेशन ऑफ सिटी फॉर नीट का लिंक मिलेगा।इस पर क्लिक करें और आईडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग इन करें। अब लिस्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी। इसे डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।