May 20, 2024

लोकसभा चुनाव के लिए 6 मई तक दाखिल होंगे नामांकन-पत्र

Palwal/Alive News : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अधिसूचना जारी हो गई, जिसके तहत लोकसभा सीट के लिए आगामी 6 मई तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। फरीदाबाद लोकसभा सीट के लिए रिटर्निंग अधिकारी एवं उपायुक्त फरीदाबाद हैं।

नामांकन पत्र फरीदाबाद के सेक्टर-12 में स्थित लघु सचिवालय के प्रथम तल पर कमरा नंबर-108 पर उपायुक्त न्यायालय में सुबह 11 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि 29 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जोकि आगामी 6 मई तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच 7 मई को होगी और 9 मई तक नामांकन वापसी की प्रक्रिया चलेगी। लोकसभा चुनाव के लिए आगामी 25 मई को मतदान होगा व 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार जिला में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग 25 मई शनिवार को होगी। वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगी।

जिला में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने आह्वान किया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाता सूची में शामिल समस्त मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करना चाहिए।