September 21, 2024

रिकॉर्ड ऑनलाइन करने में मामले में एनआईटी थाना रहा नंबर वन

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद का एनआईटी थाना अपने रिकॉर्ड को ऑनलाइन करने के मामले में पूरे हरियाणा में पहले नंबर पर आया है। फरीदाबाद पुलिस के लिए यह गौरव का विषय है और इसके लिए पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने प्रसन्न होकर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता तथा उनकी टीम को प्रशंसा पत्र देकर प्रोत्साहित किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि हरियाणा में सभी पुलिस स्टेशन के रिकॉर्ड ऑनलाइन दर्ज किए जाते हैं और इसके लिए सीसीटीएनएस सॉफ्टवेयर का उपयोग किया जाता है। पुलिस स्टेशन रिकॉर्ड में ऑनलाइन एफआईआर, एरिया के अपराधियों, पीओ, बेल जंपर, केस इन्वेस्टिगेशन, क्राइम रिपोर्ट, आमजन की खोई हुई संपत्ति और विभिन्न प्रकार के रिकॉर्ड दर्ज किए जाते हैं। एनआईटी थाने द्वारा दर्ज किए गए किए गए सभी रिकॉर्ड ठीक पाए गए तथा उनका कोई रिकॉर्ड मिसमैच नहीं पाया गया।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा विभिन्न प्रकार के सॉफ्टवेयर उपयोग में लिए जाते हैं। जिसमें विभिन्न प्रकार की एंट्री दर्ज की जाती है। इनका उद्देश्य अधिक से अधिक जानकारी को ऑनलाइन उपलब्ध करवाना है, ताकि इसके आधार पर आमजन को ऑनलाइन सुविधाएं घर बैठे उपलब्ध हो सकें। फरीदाबाद पुलिस इस दिशा में बेहतरीन कार्य कर रही है और आगे भी इसी प्रकार नागरिकों की सेवा में प्रयासरत रहेगी।