March 28, 2024

लापरवाही: स्कूल के सामने भरा सीवर का गंदा पानी, कई शिकायतो के बाद भी नही हो रहा स्थायी समाधान

Faridabad/Alive News : एनआईटी -3 स्थित डीएवी स्कूल के सामने सीवर का पानी भरा है। जिसकी वजह से स्कूली बच्चों और स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। सीवर ओवरफ्लो होने से सारा गंदा पानी स्कूल के सामने भर जाता है। जिससे यहां बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है। सीवर ओवरफ्लो की समस्या से केवल बच्चे ही नही शिक्षक भी खासा परेशान है। इसके बाद भी नगर निगम अधिकारी अब तक ना तो इस समस्या का कोई स्थायी समाधान कर पाए है और नाहीं इसका मुआयना करने आए है। आलम यह है कि सडक पार करते समय बच्चें कई बार यहां गिरकर चोटिल हो चुके है। इसके अलावा यहां सड़क पर पानी भरे रहने के कारण दुपहिया वाहन चालक सड़को के गड्ढे नहीं देख पाते और आए दिन गिरकर दुर्घटना ग्रस्त हो जाते है।

क्या कहना है डीएवी स्कूल की प्रिंसिपल का
स्कूल के सामने सीवर ओवरफ्लो की समस्या पिछले कई महीनों से जस की तस बनी हुई है। लेकिन आज तक नगर निगम द्वारा इस समस्या का कोई स्थायी समाधान नहीं किया गया है। नगर निगम की लापरवाही के कारण स्कूल के ससीवर का बदबूदार पानी लगातार भरता ही जा रहा है। शिकायत देने पर नगर निगम कर्मचारी सफाई के नाम पर खानापूर्ति करके चले जाते है।
-ज्योति दहिया, प्रिंसिपल डीएवी स्कूल एनएच-3

क्या कहना है चीफ इंजीनियर का
शहर के 40 वार्डो में सीवर की सफाई के लिए ऑपरेशन मेन्टेन्स के टेंडर लगा दिए गए है और जल्द ही स्कूल के सामने हो रही सीवर ओवरफ्लो की समस्या का समाधान करा दिया जाएगा। लेकिन शहर में सीवर की समस्या के समाधान के लिए जनता का जागरूक होना बेहद जरूरी है। हाल ही में एक स्थान पर सीवर की सफाई के दौरान सीवर में से रजाई निकली है। ऐसे में जब तब जनता जागरूक नहीं होगी तब तक शहर में सीवर ओवरफ्लो की समस्या बनी रहेगी।
-रामजी लाल, चीफ इंजीनियर नगर निगम फरीदाबाद।