May 17, 2024

निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने फरीदाबाद के निजी स्कूलों के साथ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर की बैठक

Faridabad/Alive News: नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल एलायन्स (निसा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा के फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी स्थित पी पी कॉन्वेंट स्कूल में पहुंचने पर यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन समर्थित सैकड़ों स्कूल संचालकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान नंदराम पाहिल, महासचिव राजेश मदान, कोषाध्यक्ष अमित जैन, पी पी कॉन्वेंट स्कूल के चेयरमैन विमल कुमार पाल, विश्वास स्कूल के चेयरमैन प्रदीप गुप्ता ने कुलभूषण शर्मा का बुके भेंट कर बैठक का शुभारम्भ किया।

फरीदाबाद के निजी स्कूल संचालकों की ओर से यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान नंदराम पाहिल ने अपने स्कूलों से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर आ रही समस्याओं को निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा के सम्मुख रखा। नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल एलायन्स (निसा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने सभी समस्याएं सुनने के बाद ज्यादातर समस्याओं का समाधान मौके पर ही बताया।

कुलभूषण शर्मा ने यूनाइटेड द्वारा दिए गए पत्र में महत्वपूर्ण समस्या एक्सिस्टिंग सूची और टेम्परेरी स्कूलों को बताया जिनको लेकर मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री से जल्द राहत दिलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को प्रदेश का माहौल बनाए रखने के लिए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के मुखियाओं से सीधा संवाद करना चाहिए। न कि बिचौलियों के माध्यम से स्कूल और सरकार के बीच में टकराव उत्पन्न कर प्रदेश का माहौल खराब करना चाहिए। स्कूलों की प्रॉपर्टी के टैक्स को लेकर उन्होंने न्यायालय में इसकी पिटीशन डाली हुई है फैसले से पहले कोई स्कूल संचालक प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करे।

यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान नंदराम पाहिल ने सभी स्कूल संचालकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जो भी समस्या उनके सामने आ रही है उसे लिखित रूप में वह एसोसिएशन को भेजें ताकि निसा के साथ मिलकर इन समस्याओ का समाधान कराया जा सके। मंच संचालनमहासचिव राजेश मदान, कोषाध्यक्ष अमित जैन ने किया। बैठक में पहुंचने पर सभी स्कूल संचालकों का अंत में विमल कुमार पाल ने धन्यवाद किया।

इस अवसर पर शिक्षाविद रामवीर भड़ाना, रमेशचंद पाल, सुनील ढींगरा, के.पी सिंह, सुन्दर सिंह, दिग्विजय भाटी, देवेंद्र ऋषि, राजीव बत्रा, मानव शर्मा, राजकुमार त्यागी, नीतू जैन, बीनू पाल, विद्यासागर, गौरव शर्मा, रमेश चौहान, गुलशन बजाज, डॉ सुनील, संदीप गर्ग, पुरुषोत्तम, पुनीत शर्मा, शोभित आजाद, अरुण कुमार पुंडीर, अरुण, राजकुमार, शिवदर्श यादव, वीरेंद्र यादव सहित सैकड़ो की संख्या में स्कूल संचालक मौजूद रहे।