May 4, 2024

जिला स्तरीय गीता महोत्सव की नगर शोभायात्रा का मुस्लिम भाइयों ने किया भव्य स्वागत

 Faridabad/Alive News : जिला स्तरीय गीता महोत्सव में मुस्लिम वैल्फेयर सोसायटी ने सक्रिय एवं अनुकरणीय भागीदारी के साथ भाईचारे का अनूठा संदेश दिया है। साथ ही मुस्लिम भाइयों ने महोत्सव के दौरान निकाली गई नगर शोभायात्रा पर फूल बरसाते हुए भव्य स्वागत किया। यात्रा में शामिल सभी श्रद्घालुओं और स्कूली विद्यार्थियों को जल पिलाते हुए अनेकता में एकता के संदेश को सफल रूप में प्रदर्शित किया। इस बेहतरीन योगदान के लिए उपायुक्त कृष्ण कुमार ने सोसायटी का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने सभी सामाजिक एवं धार्मिक तथा शैक्षणिक संस्थाओं तथा समाजसेवियों और अधिकारियों-कर्मचारियों का धन्यवाद किया जिन्होंने गीता महोत्सव को सफलता प्रदान करने में अपना सहयोग प्रदान किया।

सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग तथा जिला प्रशासन के तत्वावधान में नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता महोत्सव का भव्य आयोजन किया, जिसमें पलवल की जनता ने खूब बढ़-चढक़र शिरकत की। इनमें मौलाना इमरान सहित अन्य मुस्लिम भाइयों ने भी उल्लेखनीय योगदान दिया। मुस्लिम वैल्फेयर सोसायटी के तत्वावधान में आयोजन स्थल पर एक स्टॉल भी लगाई गई, जिसमें पानी पिलाने की विशेष रूप से व्यवस्था की गई। सोसायटी के युवा प्रधान याशीर यूनुस अहमद बताते हैं कि सोसायटी के प्रदेशाध्यक्ष यूनुस अहदम के निर्देशन में उन्होंने कोविड-19 के टीकाकरण और रक्तदान शिविरों में भी खास सहयोग प्रदान किया। कदम से कदम मिलाकर प्रशासन व अन्य संयोजकों को सहयोग देने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई।

गीता महोत्सव के अंतर्गत अंतिम दिन दोपहर के समय नगर शोभायात्रा का सुंदर आयोजन किया गया, जिसका सोसायटी ने गर्मजोशी से स्वागत किया। गीता महोत्सव के समापन समारोह में सोसायटी की उल्लेखनीय भागीदारी के लिए जिला प्रशासन की ओर से प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। इस सम्मान को लेने के लिए मंच पर सोसायटी के शहरी अध्यक्ष अलीमुद्दीन को बुलाया गया। मंच का संचालन कर रही असिस्टेंट प्रोफेसर एवं प्रख्यात एंकर भूमिका शर्मा ने शहरी अध्यक्ष को जिस प्रकार के अत्यधिक सम्मानजनक संबोधनों के साथ मंच पर आमंत्रित किया उसे सुनकर वे भावुक हो उठे। इसके लिए उन्होंने मंच संचालक का विशेष रूप से आभार प्रकट करते हुए उन्हें अपना आशीर्वाद प्रदान किया।