May 3, 2024

बल्लभगढ़ वीटा प्लांट को साजिश के तहत हटा रही भाजपा सरकार: करण दलाल

Faridabad/Alive News : प्रदेश के पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने कहा कि करीब 42 साल पूर्व स्थापित किए गए बल्लभगढ़ स्थित वीटा मिल्क प्लांट को साजिश के तहत भाजपा सरकार शिफ्ट करने की योजना बना रही है। ताकि अन्य निजी दुग्ध कंपनियों को लाभ पहुंचाया जा सके।

करण सिंह दलाल ने शनिवार को मुकेश कॉलोनी स्थित कांग्रेसी नेता गिरीश भारद्वाज के कार्यालय पर वीटा प्लांट मुद्दे पर आयोजित पत्रकार सम्मेलन में बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि इस प्लांट के शिफ्ट होने से करीब 400 से अधिक कर्मचारियों के अलावा 18 हजार पशु पालक बेरोजगार हो जाएंगे। इस प्लांट में पशुपालक प्रतिदिन 1 लाख 25 हजार लीटर से अधिक दूध सप्लाई करते हैं। जिसका लाभ फरीदाबाद, पलवल व नूंह के बेरोजगार युवाओं को मिल रहा है। युवाओं ने पशुपालन कर दूध का रोजगार अपनाया हुआ है। प्लांट के चले जाने पर यहां पर मिलावटी दूध का कारोबार फलने फूलने लगेगा। जिसका असर यहां के निवासियों के स्वास्थ्य पर पडे़गा।

पूर्व मंत्री ने कहा कि आने वाले 15 दिन में प्लांट से जुडे़ पशुपालक, कर्मचारियों, विपक्ष के नेता व अन्य सामाजिक संस्थाओं के लोगों से बात कर एक ज्ञापन तैयार किया जाएगा। जिसे प्रदेश के राज्यपाल को सौंपा जाएगा। इसके अलावा उस ज्ञापन की एक-एक प्रति जनप्रतिनिधियों को भी सौंपेंगे। ताकि वह भी लोगों के विरोध की आवाज को सरकार तक पहुंचा सकें। इसके बाद भी सरकारअगर इसको शिफ्ट करने की योजना को कैंसिल नहीं करती तो धरना प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि प्लांट के शिफ्ट होने के मुद्दे को विधानसभा सत्र में उठाया जाता, मगर उन्हें इस बारे में देरी से पता चला।

पूर्व मंत्री चौधरी करण सिंह दलाल ने सभी सत्ता पक्ष व विपक्ष के नेताओं का भी आह्वान किया कि उन सभी को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर इस मुद्दे पर आगे आना चाहिए। क्योंकि यह किसी एक पार्टी समुदाय या जाति की समस्या नहीं है बल्कि यह हर किसी की बड़ी समस्या है क्योंकि इससे केवल बेरोजगारी फ़ैलेगी। उन्होंने सत्ता पक्ष के नेताओं का आह्वान किया कि वह इस मामले पर किसी प्रकार की कोई राजनीति नहीं करना चाहते। इसलिए उनका यह अनुरोध है कि वह स्थानीय लोगों की भावनाओं को समझें और बीटा प्लांट को यहां से स्थानांतरित करने की प्रक्रिया को बंद करें।

इस अवसर पर कांग्रेसी नेता गिरीश भारद्वाज, पूर्व पार्षद जगन डागर, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सोनू चौधरी, वेदपाल दायमा, राजू दरिवल, राजेंद्र चौहान, हबीब प्रधान, धर्मेन्द्र लम्बा, सूरज सेंगर, गंजना, चरण, अधिवक्ता रवि प्रकाश, अधिवक्ता चन्द्र भूषण, चौधरी रंधीर, मनीष अरोड़ा, भूपेश बंसल, मास्टर गंगा विष्णु सहित अन्य लोग मौजूद रहे।