May 9, 2024

नगर निगम अफसरों और ठेकेदार ने सीएम घोषणा को बनाया मजाक, पौने तीन साल में नही बनवा पाए 15 किमी सड़क

Faridabad/Alive News : सालों बीतने के बाद भी सैनिक कॉलोनी की एक छोटी सी सड़क का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है। नगर निगम अफसरों और ठेकेदार ने सीएम घोषणा को मजाक बना कर रख दिया है। लोगों का आरोप है कि पौने तीन साल में नगर निगम अधिकारियों से 15 किलोमीटर की सड़क नहीं बनायी गई है। इसका खामियाजा शहर के पॉश कॉलोनी में शुमार सेक्टर 49 सैनिक काॅलोनी के हजारों लोगों को भुगतना पड़ रहा है। हल्की भी बारिश होने पर पूरी कॉलाेनी तालाब का रूप से ले लेती है।

मंगलवार को निवर्तमान पार्षद राकेश भड़ाना के साथ कॉलोनी के लोगों ने ज्वाइंट कमिश्नर एनआईटी गौरव अंतिल से मुलाकात की और उन्हें समस्या के बारे में बताया। ज्वाइंट कमिश्नर ने संबंधित एक्सईएन नितिन कादयान को तलब किया और उनसे जानकारी ली। एक्सईएन ने कहा कि दो दिन में जो भी समस्या है उसका समाधान कर काम शुरू करा दिया जाएगा।

बता दें, कि 2019 में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सैनिक कॉलोनी के अंदर की 12 किमी और बाहर की तीन किमी की सड़क बनाने के कार्य का शुभारंभ किया था। सड़क बनाने में 16.75 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। तब से आज तक महज तीन किलोमीटर ही सड़क बन पाई। जबकि कॉलोनी की पूरी सड़कें जर्जर हो चुकी है। लोगों ने बताया कि सेक्टर 49 सैनिक कॉलोनी में 4500 से अधिक प्लाट व फ्लैट बने हैं। यहां की आबादी 20 हजार से अधिक है। कॉलोनी की इंटरनल और बाहरी सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। दो से तीन फुट तक गड्‌ढे बन गए हैं।

ज्वाइंट कमिश्नर से मिलने आए कॉलोनी निवासी अनिल अरोड़ा, देवेेंद्र आहूजा, संजय बागुल, गुलशन गाबा,रूपेश शर्मा, अनिल बंसल, सतीश मिगलानी आदि ने बताया कि उन्हें तीन साल से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। यदि काम शुरू नहीं हुआ तो लोग सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।