May 3, 2024

निगमायुक्त ने शहर के अवैध पानी और सीवर के कनेक्शन काटने के दिए आदेश

Faridabad/Alive News: नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने फरीदाबाद ने हाल ही में निगम के संबंधित अधिकारियों के साथ हुई। बैठक में उन्हें निर्देश दिए कि निगम की मुख्य सीवर लाइनों से जुड़े सभी अवैध पानी और सीवर कनेक्शन काट दिए जाएं ताकि आने वाले गर्मी के मौसम में निगम क्षेत्र के निवासियों को पीने के पानी की आपूर्ति में सुधार किया जा सके।

निगमायुक्त ने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि इस निगम के क्षेत्र में बड़ी संख्या में अवैध पानी और सीवर कनेक्शन निगम की मुख्य सीवर लाइनों से जुड़े हुए हैं जो न केवल इन सेवाओं को बाधित कर रहे हैं बल्कि इससे निगम को भारी आर्थिक नुकसान भी हो रहा है।

निगमायुक्त ने कहा कि फिर भी एक उदार दृष्टिकोण रखते हुए, नगर निगम, फरीदाबाद द्वारा एक योजना तैयार की गई है, जिसके तहत नगर निगम क्षेत्र का कोई भी निवासी जिसने अवैध पानी और सीवर कनेक्शन लिया हुआ है, वे निगम के पंजीकृत प्लंबर के माध्यम से अपने गैर कानूनी कनेक्शन को नियमित करने के लिए आवेदन, इस निगम द्वारा निर्धारित आवश्यक शुल्क के भुगतान पर 31मार्च से पहले पहले कर सकता है।

निगमायुक्त ने आगे कहा कि संबंधित आवेदक को इस उद्देश्य के लिए इस निगम के कार्यालय में आने की आवश्यकता नहीं है, वे इस उद्देश्य के लिए ऑनलाइन https://online.ulbharyana.gov.in/eforms/onlinewatersewerpayment.aspx पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। निगम आयुक्त ने सभी संबंधितों से अपील की है कि उक्त कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए सभी अपने अवैध सीवर कनेक्शन को निर्धारित तिथि से पहले नियमित करवा लें।