May 3, 2024

फोक डांस में एनआईटी तीन की शिक्षिका हेमलता राज्य में प्रथम

Faridabad/Alive News: हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा आयोजित रंगोत्सव 2021-22 प्रतियोगिता जिसे खंड स्तर, जिला स्तर और राज्य स्तर पर अध्यापकों के लिए आयोजित किया जाता है। विद्यालय के प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि रंगोत्सव प्रतियोगिता शिक्षा विभाग द्वारा खंड, जिला एवम राज्य स्तर पर संगीत अध्यापक एवं अन्य सभी वर्गों के अध्यापकों के लिए आयोजित की जाती है जिसमें शास्त्रीय संगीत गायन, वादन , पारंपरिक लोक नृत्य, लोक गायन, ड्रॉइंग मिमिक्री, थिएटर इत्यादि विधाओं में प्रतिभागी अध्यापक भाग लेते हैं।

इस प्रतियोगिता में हरियाणा राज्य स्तरीय रंगोत्सव प्रतियोगिता में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन आई टी तीन फरीदाबाद की हेमलता संगीत अध्यापिका ने पारंपरिक लोक नृत्य एकल में हरियाणा राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस से पूर्व जिला स्तर पर आयोजित की गई फोक डांस में हेमलता ने प्रथम और विद्यालय की ही गणित प्राध्यापिका डॉक्टर जसनीत कौर ने क्लासिकल म्यूजिक में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

राज्य स्तर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर ट्रॉफी, प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार राशि 5000 देने बारे घोषणा की गई। जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी, खंड शिक्षा अधिकारी बलबीर कौर और मनोज मित्तल एवम अन्य विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने अध्यापिका हेमलता और विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं और बधाई दी। विद्यालय के प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने राज्य में प्रथम आने पर को हेमलता को हार्दिक शुभकामनाएं दी।