May 2, 2024

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के 31 लाख से ज्यादा लोगों ने ली वैक्सीन

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद के 68 स्थानों पर नियमित वैक्शीनेशन कैम्प आयोजित किए जा रहे हैं। इनमें 61 सरकारी और 7 प्राइवेट स्थानों पर कोविड-19 के बचाव के लिए नियमित रूप से हर रोज वैक्शीनेशन कैम्प आयोजित किए जा रहे हैं। इसके अलावा जिला में 217 बूथों पर भी कोरोना बचाने के वैक्शीनेशन शुक्रवार को किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आज वीरवार तक जिला में 3110775 लोगों को कोविड-19 वायरस के बचाव के लिए दोनों डोज लगाए गए। डीसी ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शीन की डोज निरन्तर लगाई जा रही है। जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए।

टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है। वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है।