May 1, 2024

मोहल्ला क्लीनिक चलेंगे शिपिंग कंटेनर के अंदर, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान

New Delhi/Alive News : कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को लेकर दिल्ली में युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही है। दिल्ली में नए मामले आने बंद नहीं हुए है। हालांकि संक्रमण से मौतों की संख्या में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है फिर भी दिल्ली सरकार आने वाले खतरे को देखते हुए और ज्यादा संक्रमण से बचाव की तैयारी कर रही है। इस बीच, अब मोहल्ला क्लीनिक भी शिपिंग कंटेनर के अंदर चलेंगे। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मोहल्ला क्लीनिक को लेकर बयान दिया है।

सत्येंद्र जैन ने कहा, ”हमने शिपिंग कंटेनर के अंदर मोहल्ला क्लीनिक ट्राइ किया है। ये फैक्ट्री से बनकर आएंगे और जहां भी हमें जगह मिलेगी इसे रखकर शुरू करेंगे। इसे आसानी से एक जगह से दूसरे जगह ले जा सकते हैं।”

साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 0.4 फीसदी रहा है। दिल्ली सरकार ने 6,800 से भी ज़्यादा आईसीयू बेड बनाने का निर्णय किया है। ये राजधानी के 7 सरकारी अस्पतालों में बनाए जाएंगे। इस काम को 6 महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। इसस पहले, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 31 नए मामले सामने आए है और रविवार को लगातार चौथे दिन कोविड-19 से कोई मौत नहीं हुई, जबकि पॉजिटिविटी रेट 0.04 प्रतिशत दर्ज की गई।