May 16, 2024

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर होने वाले कार्यक्रम में होंगे शामिल

Lucknow/Alive News : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शाम को मथुरा पहुंचकर सबसे पहले रामलीला ग्राउंड में सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा संतों से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर कान्हा के दर्शन भी करेंगे। 

मिली जानकारी के अनुसार वह यहां विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर शाम 5 बजे मथुरा से प्रस्थान कर जाएंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन रविवार देर रात से तैयारियों में जुटा है। 

इसके अलावा उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र, डीएम नवनीत सिंह चहल, एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर, नगर आयुक्त अनुनय झा, परिषद के सीईओ नगेंद्र प्रताप ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर व्यवस्थाओं को परखा। इसके बाद रामलीला मैदान और ओम पैराडाइज मैरिज होम पर बने हैलीपेड को देखा। 

मुख्यमंत्री के आगमन के साथ ही श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा का भी खाका खींच लिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं। अति संवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा रेड, यलो और ग्रीन जोन में चाक चौबंद रहेगी। 

एडीजी आगरा राजीव कृष्ण, आईजी नवीन अरोरा, एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर, एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह समेत अफसरों ने सुरक्षा का खाका खींचकर फोर्स को सतर्क और सजग रहने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रीकृष्ण जन्मस्थान में गोविंदनगर गेट से प्रवेश होगा। यहां पर दर्शन के बाद श्रद्धालु मुख्यद्वार से बाहर निकल सकेंगे और वीआईपी आवासीय गेट से प्रवेश कर सकेंगे। प्रकाट्योत्सव का अभिषेक के दर्शन वीआईपी भागवत भवन में बनाई गई गैलरी से कर सकेंगे।