May 5, 2024

महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा लॉकडाउन रहेगा जारी, ऑड- ईवन फार्मूले के तहत खुलेंगी दुकानें

Faridabad/Alive News : हरियाणा सरकार ने महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा लॉकडाउन के तहत हरियाणा में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के साथ व्यापारियों और दुकानदारों को बड़ी राहत दी है।

जिसके बाद सोमवार से जरुरी सामान की दुकानों के अलावा अन्य दुकानें भी सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक ऑड- ईवन फार्मूले के तहत खोली गई। जबकि जरूरी चीजों की दुकानें पहले से जारी निर्देशों के मुताबिक ही खोली गई। सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार सिनेमा हाल, शापिंग मॉल, स्वीमिंग पूल अभी बंद रहेंगे।

बता दें कि राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों की रोकथाम के लिए सरकार ने पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगा रखा था। जिसके कारण
जरूरी वस्तुओं की दुकानें छोड़कर बाकी दुकानें बंद करवा दी गई थी और लॉकडाउन नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों पर प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही थी।

इस वजह से व्यापारियों को दुकानें खोलने में रोजाना दिक्कत आ रही थी। इस मामले को जिला व्यापार मंडल ने प्रमुखता से जिला प्रशासन के अधिकारियों और सरकार के सामने उठाया था। जिसके बाद जिला प्रशासन ने ऑड- ईवन फॉर्मूला लागू कर व्यापारियों को थोड़ी राहत देने की कोशिश की है। नए नियमों के तहत जिन बाजारों में सड़को के दोनो तरफ दुकानें है। उनमें सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को दाएं तरफ की दुकानें यानी इवन नंबर वाली दुकानें खुलेंगी। वहीं मंगलवार, बृहस्पतिवार व शनिवार को बाएं तरफ की दुकानें यानी आड नंबर वाली दुकानें खुलेंगी।

जिला प्रशासन के इस निर्णय का व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया, राम जुनेजा, प्रेम खट्टर, वासुदेव अरोड़ा, नीरज मिगलानी ने स्वागत किया।