May 5, 2024

जिले में आज से मेगा स्वच्छता अभियान शुरुआत

Faridabad/Alive News: निगमायुक्त यशपाल यादव ने प्रदेेश सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार संत गुरू रविदास जयंती के उपलक्ष्य में 13 फरवरी से 20 फरवरी तक मेगा स्वच्छता अभियान चलाये जाने को लेकर वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शुक्रवार को निगम अधिकारियों से विभिन्न व्यवस्थाओं पर चर्चा की।

इस मौके पर वीडियों कान्फ्रेसिंग में अतिरिक्त निगमायुक्त, संयुक्त आयुक्त एनआईटी, बल्लबगढ़, मुख्य अभियन्ता-1 और 2 (बागवानी), अधीक्षण अभियन्ता-1 और 2 तथा स्वास्थ्य अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे। जारी हिदायतों के अनुसार संत रविदास की जयंती के उपलक्ष्य में आज 13 फरवरी को सभी वार्डों में मेगच सफाई अभियान चलाया गया।

जिसमें माननीय केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गूर्जर ने भी अपना पूरा सहयोग दिया। इसमें हर वार्डों में खत्तों, नाले-नालियों, रोड वर्म्स, पार्को व सड़कों की सफाई की गई। इसके अतिरिक्त निगम क्षेत्र में जो नये गांव सम्मिलित हुए हैं उनमें से 3 गांवों में भी मेगा स्वच्छता अभियान चलाया गया और यह अभियान 20 फरवरी तक लगातार जारी रहेगा।

निगमायुक्त यशपाल यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार प्रत्येक वार्ड में 13 फरवरी से 20 फरवरी की अवधि के दौरान मेगा स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान का मुख्य फोकस हरित पट्टी, खुले स्थान, पार्क, बड़े नालियों की पूरी तरह सेे सफाई करके मलबा हटाना, सी एंड डी अवशिष्ट को अलग-अलग करना सड़कों के किनारे अस्थायी अतिक्रमण को हटानेे पर होगा।