April 20, 2024

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार फरीदाबाद एपीआरओ और पत्रकारों को एफएमडीए की मीटिंग से रखा घंटो दूर

NibhaRajak/Alive News

Faridabad: फरीदाबाद में सीएम की अध्यक्षता में हो रही एफएमडीए की मीटिंग से पत्रकारों को दूर रखा गया। घंटों इंतजार के बाद चंद सेकेंड के लिए उन्हें अंदर जाने इजाजत मिली। आज प्रदेश के मंत्री मनोहर लाल खट्टर फरीदाबाद के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एफएमडीए की मीटिंग में पहुंचे। इस मीटिंग में पत्रकारों को भी आमंत्रित किया गया था। लेकिन बैठक के दौरान पत्रकारों को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। शायद मुख्यमंत्री जी अधिकारियों के साथ कुछ ऐसी घोषणाएं करने वाले हैं। जिससे फरीदाबाद विकास की होड़ में देश में नंबर वन स्थान पर होगा। लेकिन वह इन घोषणाओं से जनता को रूबरू नहीं कराना चाहते। ऐसा लग रहा है जैसे आगामी समय में शायद मुख्यमंत्री फरीदाबाद की जनता को सरप्राइज़ देने वाले है।

दरअसल, आज प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर फरीदाबाद में एफएमडीए की मीटिंग की अध्यक्षता करने पहुंचे। इस मीटिंग से पत्रकारों को पूर्ण रूप से दूर रखा गया। घंटो इंतजार के बाद मीडिया को कुछ सेकंड के लिए अंदर जाने दिया गया। आश्चर्य की बात तो यह है कि इस मीटिंग से मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य और फरीदाबाद के एपीआरओ को भी दूर रखा गया। वह भी पत्रकारों के साथ मीटिंग हॉल के बाहर घंटो खड़े रहे। सीएम सिक्योरिटी द्वारा उन्हें अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया। इस पर एक पत्रकार ने उनसे चुटकी लेते हुए जब पूछा कि “अमित आर्य जी आपको भी अंदर नहीं जाने दिया गया तो इस पर उन्होंने बेबस होते हुए जवाब दिया कि मुझे भी अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

इसे देखकर ऐसा लगता है जैसे शायद मुख्यमंत्री जी और जिलें के प्रशासनिक अधिकारी मिलकर फरीदाबाद के संपूर्ण विकास के लिए कुछ ऐसी खिचड़ी पका रहे है। जिसे वह मीडिया के माध्यम से फरीदाबाद की जनता तक नहीं बाटना चाहते है। फरीदाबाद का कितना विकास होगा वह भविष्य की बात है। लेकिन पत्रकारों के साथ ऐसा व्यवहार उन्हें हजम नहीं हो रहा है। मीटिंग में अंदर जाने की अनुमति न मिलने से कुछ पत्रकार नाराज होकर वापस चले गए कुछ अपने गुस्से का इजहार करते हुए यह कहते नजर आए कि “जब खबर नहीं करानी होती तो बुलाते क्यों है”।

बहरहाल, फरीदाबाद के विकास से हम सभी वाकिफ है। अब देखना यह है कि मुख्यमंत्री मनोहरालाल द्वारा हुई यह मीटिंग फरीदाबाद के विकास को किस मोड़ तक पहुंचाती है।