May 5, 2024

MCF : भाजपा मंत्रियों में गुटबाजी के चलते नहीं हुआ ‘मेयर’ का चुनाव

Faridabad/Alive News : नगर निगम ऑडिटोरियम पर महापौर चुनाव को लेकर होने वाली बैठक भाजपा के मंत्रियों की गुटबाजी के चलते ठण्डे बस्ते में जाती नजर आ रही है। आज महापौर, वरिष्ठ उपमहापौर, उपमहापौर का चुनाव केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, सीपीएस सीमा त्रिखा और उद्योग मंत्री विपुल गोयल की गुटबाजी के चलते सम्पन्न होता नजर नहीं आ रहा।

02 Feb. Photo-2A

नवनियुक्त पार्षदों द्वारा आज नगर निगम ऑडिटोरियम में महापौर, वरिष्ठ उपमहापौर और उपमहापौर सहित नवनियुक्त पार्षदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होना था, लेकिन भाजपा के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, सीपीएस सीमा त्रिखा द्वारा सुमन बाला महापौर, सीनियर डिप्टी मेयर धनेश अदलखा और डिप्टी मेयर देवेन्द्र चौधरी के नाम देने से उद्योग मंत्री विपुल गोयल नाखुश नजर आए। विपुल गोयल अपने विधानसभा क्षेत्र से आरक्षित सीट पर जीतकर आई सुमन भारती को मेयर बनाना चाहते है।

02 Feb. Photo-2C

वहीं एक उद्योगपति को तीन पदो में से एक पद पर आस्ति करवाना चाहते है। इस पर सीपीएस और केन्द्रीय राज्य मंत्री सहमत नहीं है जिसको लेकर आज मेयर का चुनाव टलता नजर आ रहा है। क्योंकि नगर निगम ऑडिटोरियम में 11 बजे से पार्षदों का शपथ ग्रहण और मेयर के तीनों पदो का चुनाव होना था। हालांकि अधिकारियों को इस चुनाव प्रक्रिया तथा शपथ ग्रहण की कोई सुचना नहीं थी, बताया जाता है कि भाजपा के मंत्रियों में गुटबाजी के चलते तिगांव और बडख़ल विधानसभा के पार्षदो को सीपीएस के निवास पर बुला लिया गया है।

खबर लिखे जाने तक केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और सीपीएस सीमा त्रिखा और करीब 2 दर्जन पार्षद सीपीएस के निवास पर थे। जबकि एनआईटी विधानसभा के वार्ड-5 से ललिता यादव और बल्लभगढ़ के वार्ड-35 से राकेश उर्फ कपिल डागर नगर निगम ऑडिटोरियम पहुंचे।