May 3, 2024

गणित के प्रश्नों ने परीक्षार्थियों को किया परेशान

Faridabad/Alive News : पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा नकल रहित कराने के लिए जहां एक ओर परीक्षा केंद्रों पर पुलिस का कड़ा पहरा देखने को मिला तो वहीं कड़ी जांच प्रक्रिया के बीच परीक्षार्थियों को केंद्रों में प्रवेश दिया गया। वहीं गणित के प्रश्नों ने परीक्षार्थियों को खूब परेशान किया।

मिली जानकारी के अनुसार पहली बार इस तरह का प्रश्न पत्र देखने को मिला है। हिंदी, सामान्य ज्ञान व करेंट अफेयर्स तो आसान था, लेकिन गणित और विज्ञान के प्रश्नों ने परेशान करके रख दिया। मिनटों में सुलझने वाले प्रश्नों ने एक-एक प्रश्न में पांच-पांच मिनट का समय ले लिया।

बता दें, कि रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस भर्ती परीक्षा दो पालियों में संपन्न हुई। परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने से पहले प्रत्येक परीक्षार्थियों की स्क्रीनिंग हुई। रविवार को हुई परीक्षा में करीब 40.37 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 24 हजार 50 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। इनमें से करीब 9711 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि 14339 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहने प्रत्येक अभ्यर्थियों के पहचान पत्र की ऑनलाइन स्क्रीनिंग की गई। परीक्षार्थियों को सिर्फ प्रवेश पत्र और कलम ले जाने की स्वीकृति थी।