April 28, 2024

हाफ मैराथन में दिल से दौड़े स्मार्ट सिटी के लोग

Faridabad/Alive News:सूरजकुंड ग्राउंड से आज हाफ मैराथन का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन को रवाना किया। नशे के खिलाफ युवाओं में जागरूकता के उद्देश्य से मैराथन का आयोजन किया गया है।

सूरजकुंड के मैदान पर फरीदाबाद हाफ मैराथन का सफल आयोजन हरियाणा टूरिज्म, जिला प्रशासन एवं पुलिस के सहयोग संपन्न हुआ। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मैराथन ने रविवार सुबह मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन में ओलंपिक खिलाड़ी मैरी कॉम व मनु भाकर ,नितिन खुराफाती सहित अन्य सितारे पहुंचे। फरीदाबाद में आयोजित इस हाफ मैराथन में एक लाख से ज्यादा लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया वहीं दूसरे देशों के लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल रहे।

मैराथन को सफल बनाने के लिए पुलिस द्वारा उचित सुरक्षा प्रबंध किए गए जिसमें पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के निर्देशानुसार पुलिस ड्युटिया लगाई गई।फरीदाबाद हाफ मैराथन को लेकर लोगों में जमकर उत्साह देखा गया। भाग लेने वाले सभी लोगों के लिए टी-शर्ट और किट की व्यवस्था की गई। मैराथन में 21 किलोमीटर व 10 किलोमीटर की दौड़ हुई। 5 किलोमीटर फन मैराथन भी हुई।

21 व 10 किलोमीटर दौड़ में शामिल होने वालों को डिजिटल रियल टाइम सर्टिफिकेट, वहीं पांच किलोमीटर में हिस्सेदारी करने वालों को भी पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट दिया गया। पुलिस चौकी संजय कॉलोनी में तैनात हवलदार विकास ने 2 घंटे में 21 किलोमीटर मैराथन दौड़ी जिसपर उन्हें मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया।