May 15, 2024

मानव संस्कार स्कूल ने मनाया 12वां स्थापना दिवस

Faridabad/Alive News: शुक्रवार को धीरज नगर स्थित मानव संस्कार पब्लिक स्कूल में सांईस एग्जिबिशन और अपना 12वां स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों के रूप में भाजपा नेता अनीता शर्मा, पहलाद शर्मा, नारायण शर्मा मौजूद रहे।

स्कूल के चेयरमैन योगेश शर्मा और डायरेक्टर मनीष शर्मा ने मुख्य अतिथियों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। विद्यार्थियों द्वारा सरस्वती वंदना और अतिथियों के द्वीप प्रज्वलित से कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ

कार्यक्रम के शुरूआत में स्कूल के बच्चों द्वारा बनाए गए विभिन्न मॉडल दर्शकों के लिए आकर्षक का केंद्र रहे तो वहीं बच्चियों ने सुंदर सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत कर सबका मनमोह लिया।

स्कूल के चेयरमैन योगेश शर्मा ने कहा कि आज मानव संस्कार स्कूल अपना 12वां स्थापना दिवस मना रहा है। इन 12 सालों में स्कूल में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं उनका सामना भी किया है। लेकिन इन सबके बीच बच्चों की पढ़ाई और भविष्य का स्कूल ने बेहद ध्यान रखा है और बच्चों को हमेशा उनके उज्जवल भविष्य के लिए प्रोत्साहित किया है।

वहीं स्कूल के डायरेक्टर मनीष शर्मा ने बताया कि कोविड-19 के दौरान कई ऐसे बच्चे थे। जिनके अभिभावक स्कूल की फीस नहीं भर पाए। उसके बाद भी मानव संस्कार स्कूल ने एक भी बच्चे को स्कूल से बाहर नहीं निकाला और बल्कि फ्री शिक्षा मुहैया कराई, ताकि बच्चों का भविष्य खराब ना हो और बच्चे आगे कुछ अच्छा सीखने के साथ ही समाज के लिए एक बेहतर इंसान बन सके।