April 28, 2024

मानव रचना ने धूमधाम से मनाया 10वां वार्षिकोत्सव

Faridabad/Alive News : दस गौरवशाली वर्षों का उत्साह मनाते हुए, मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल (एमआरआईएस-14), फरीदाबाद में दो दिवसीय वार्षिक समारोह ‘एक्सूबेरंस 2017’ का आयोजन किया गया है। पहले दिन के समारोह में सुश्री बेलीना, सिटी मजिस्ट्रेट और डॉ अमित भल्ला, उपराष्ट्रपति, मानव रचना शैक्षिक संस्थान (एमआरईआई) उपस्थित थे।

कार्यक्रम का आरम्भ प्रख्यात शिक्षाविद डॉ ओ.पी.भल्ला को श्रद्धांजलि देकर शुरू किया गया। ममता वाधवा, प्रिंसिपल, एमआरआईएस-14 ने सबके प्रति आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर डॉ एम.एम कथुरिया, ट्रस्टी, दीपिका भल्ला, कार्यकारी निदेशक, निशा भल्ला, कार्यकारी निदेशक, एमआरआईएस चार्मवुड, मानव रचना संस्थानों के प्रमुख मौजूद रहे। इस अवसर पर क्रॉनिकल स्कूल की 10 साल की यात्रा को कैप्चर करने वाली एक कॉफी टेबल बुक जारी की गई।

ईमानदारी और परिश्रम के सिद्धांतों की वकालत करते हुए बेलीना ने युवा शिक्षार्थियों को समाज के सभी वर्गों के उत्थान की दिशा में उनकी सामूहिक जिम्मेदारी को पहचानने में धर्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

‘डॉट कॉम रिटर्न’, नाटकीय प्रस्तुति, दर्शकों को उत्साहित किया। शांति, सद्भाव और भाईचारे के सिद्धांतों को समझाते हुए नृत्य मंडली ने दर्शकों को अपने प्रदर्शन में ‘वसुधैव कोतुंबकम’ जिसका मतलब है कि दुनिया एक परिवार का संदेश देते हुए मंत्र मुग्ध कर दिया।