May 4, 2024

ममता बनर्जी आज से तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर, उद्धव ठाकरे-शरद पवार से करेंगी मुलाकात

New Delhi/Alive News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर हैं। इस दौरान वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) के शरद पवार से भी मुलाकात करेंगी। इसके अलावा वह एक दिसंबर यानी बुधवार को मुंबई के कुछ बड़े उद्योगपतियों से भी मुलाकात कर सकतीं हैं। जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी की उद्योगपतियों से होने वाली मुलाकात का उद्देश्य पश्चिम बंगाल में निवेश को बढ़ाना है। 

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के गठबंधन वाली सरकार है। इसमें शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा सहयोगी दल हैं। तीन दिन के मुंबई दौरे पर पहुंच रहीं ममता बनर्जी इस गठबंधन की सरकार वाली दो सदस्य पार्टी के प्रमुखों से तो मुलाकात करेंगी। लेकिन वह कांग्रेस नेताओं से नहीं मिलेंगी। जानकारी के मुताबिक मुंबई दौरे के दौरान पश्चित बंगाल की मुख्यमंत्री राकांपा प्रमुख शरद पवार और सीएम उद्धव ठाकरे से ही मुलाकात करेंगी।

आपको बता दे कि इससे पहले टीएमसी ने कांग्रेस द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक से भी पूरी तरह दूरी बना ली है। संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले भी टीएमसी सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुई थी और अब मंगलवार को भी बुलाई गई बैठक में टीएमसी ने शामिल होने से इंकार कर दिया है। पार्टी अपनी रणनीति अलग से तैयार करेगी।