May 4, 2024

डिवाइस मशीन की मदद से उड़ाए लाखों रुपए, 2 आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : सेक्टर-24 वर्लपूल रेफ्रिजरेटर कंपनी के गेट पर स्थित एटीएम से डिवाइस मशीन की मदद से दो बदमाशों ने 12 लाख 40 हजार रुपए उडा ले गए। जिसके बाद कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर-56 की टीम ने दोनों आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपी मनोज कुमार और अमित कुमार फतेहपुर बेरी दिल्ली के रहने वाले है। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना मुजेसर में एटीएम मशीन से पैसे उडाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने कार्यवाही कस दौरान 28 नवम्बर को सेक्टर 9-10 के चौक से आरोपी मनोज कुमार और अमित कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपियो से 3 लाख 20 हजार रुपए नगद बरामद हुए है। उन्होने बताया कि पुलिस टीम ने पहले ही 19 अप्रैल को उज्ब़ेकिस्तान के आरोपी जोन फिलो आजिम जोन, आरोपी नीरज को हेलना मंडी गुरुग्राम से तथा आरोपी नवीन को फतेहपूर दिल्ली से गिरफ्तार किया जा चुका है।

आरोपी मनोज कुमार एक केस में कोलकता की जेल मे बन्द था। आरोपी की मुलाकात कोलकता जेल में विदेशी युवक से हुई जिसने एटीएम मशीन से डिवाइस मशीन के जरिए पैसे निकालने की बात बताई। जिस पर मनोज विदेशी नागरिक के साथ परसेंटेज पर घटनाओं में साथ देने लगा। आरोपियो ने 1-1 एटीएम से डिवाइस मशीन से पैसे निकालने की घटना को फरीदाबदा, गुरुग्राम और एक पंजाब में तथा 5-6 घटनाओं को कोलकता में अंजाम दिया है। मनोज ने आरोपी नीरज, नवीन और अमित को विदेशी नागरिक से मिलाया था। आरोपी मनोज ने विदेशी नागरिक से एक बार साकेत दिल्ली में तथा एक बार फरीदाबाद में मुलाकात की है। आरोपीयो को पेश अदालत कर जेल भेज दिया गया है।