May 12, 2024

माही सिवाच और तनीषा लांबा ने जिले का नाम विदेश भर में किया रोशन

Faridabad/Alive News: द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब फरीदाबाद की लड़कियों ने एक बार फिर जिले का नाम विदेश भर में रोशन किया है। जॉर्डन में 23 फरवरी से 15 मार्च तक चली एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में सेक्टर 50 में रहने वाली माही सिवाच पिता का नाम देवेंद्र सिवाच ने 46 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक तथा मुजेसर की रहने वाली तनीषा लांबा पिता का नाम जगबीर लांबा ने 54 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक पर कब्जा किया।

यह दोनों लड़कियां केएल मेहता स्कूल में स्थित द्रोणाचार्य बॉक्सिंग क्लब मे प्रैक्टिस करती हैं। इन कोच अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर डॉ राजीव गोदारा तथा ओलंपियन व अर्जुन अवॉर्डी बॉक्सर जयभगवान है। माही सिवाच ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उज़्बेकिस्तान, मंगोलिया जैसे बॉक्सरों को हराकर फाइनल में प्रवेश किया और उसके बाद फाइनल में रेफरीओ के गलत डिसीजन की वजह से फाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान की बॉक्सर डीआना से हार कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा वही तनीषा लांबा ने थाईलैंड और उज़्बेकिस्तान के बॉक्सरओं को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची लेकिन उन्हें सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

इसी तरह से तनीषा लांबा भी डीएवी पब्लिक स्कूल एनटीपीसी की 12वीं क्लास छात्रा रही है और इन्होंने भी फरीदाबाद प्रदेश का नाम कई बार रोशन कर चुकी है। उन्होंने बताया कि तनीषा लांबा कर्नाटक मैं हुई सब जूनियर वुमन नेशनल बॉक्सिंग में स्वर्ण, दिल्ली में हुए नेशनल स्कूल गेम्स में रजत पदक तथा 2020 के खेलो इंडिया यूथ नेशनल गेम्स में भाग कर चुकी है।