April 30, 2024

Mahendragrah News: स्कूल बसों के चालान से पुलिस ने वसूले 80 हजार

Mahendragrah/Alive News: महेंद्रगढ़ जिले के कनीना में हुए स्कूल बस हादसे के बाद पूरे प्रदेश में स्कूलों के प्रति सरकार का कड़ा रुख देखने को मिल रहा है जिसको लेकर प्रत्येक जिले में स्कूल बसों की गहनता से जांच की जा रही है। ऐसे में जुलाना में भी परिवहन विभाग व पुलिस द्वारा स्कूली बच्चों को ले जाने वाली बसों की जांच की। इस दौरान जिन बसों के कागजात पूरे नहीं पाए गए या ड्राइवर की लापरवाही नजर आई इस अभियान के तहत विभाग के अधिकारियों ने उन प्राइवेट स्कूल वाहनो के चालान किये व वाहनों को इम्पाऊंड भी इस दौरान किया। स्कूल बसों के स्कुल संचालको ने कार्रवाई से नाराज होकर आज अधिकतर निजी स्कूलों की छुट्टी भी घोषित की, लेकिन परिवहन विभाग अब कड़ी कार्रवाई करने के मूड में आज नजर आया, जिसको लेकर लगातार छापेमारी कर बसों की जांच की गई। जिसके चलते पुरे पुलिस विभाग द्वारा आज जुलाना क्षेत्र में तीन स्थानों पर नाके लगाकर स्कूल वाहनों की जाँच की गई।

परिवहन विभाग के जांच अधिकारी ने बताया कि स्कूल बसों की जांच के आदेश सरकार द्वारा दिए गए हैं। जिसको लेकर हुई जुलाना में स्कूल बसों की जांच की गई। आज जांच के दौरान चार बसें इम्पाउंड की गई, तथा अन्य वाहनों की जांच इस दौरान की गई, जिन बसों के कागजात पूरे नहीं है तथा ड्राइवर की लाइसेंस आदि की भी जांच की गई है। जिनमें लापरवाही नजर आई है उन वाहनों को इंपाउंड किया गया है, बच्चों के भविष्य को देखते हुए लगातार इस प्रकार की कार्रवाई प्रशासन द्वारा जारी रहेगी।

जुलाना थाना प्रभारी नवीन मोर ने बताया कि अधिकारीगणों के आदेश पर आज स्कूल वाहनों का चैकिंग अभियान चलाया गया।जो वाहन चालक यातायात के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। उनके लिए आज जुलाना थाना क्षेत्र में तीन स्थानों पर पुलिस नाके लगाए गए जिस दौरान आने जाने वाले स्कूल वाहनों की चेकिंग पुलिस द्वारा इस दौरान की गई। और जिन वाहनों के कागजात में व वाहनों में कमी मिली उनके चालान पुलिस विभाग व RTO द्वारा किए गए। चेकिंग के दौरान कई वाहनों को विभाग द्वारा इंपाउंड किया गया, और लगभग 80000 रुपए के चालान किए गए हैं।