April 26, 2024

महाराष्ट्र बंदः लखीमपुर हिंसा के विरोध में आज महाराष्ट्र बंद, जानें किन सेवाओं पर पड़ेगा असर

New Delhi/Alive News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में महाराष्ट्र सरकार ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के सत्तारूढ़ गठबंधन महा विकास अघाड़ी ने शनिवार को कहा कि यह दिखाने के लिए बंद का आह्वान किया गया है कि राज्य देश के किसानों के साथ है। वहीं शिवसेना के सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र में बंद में पूरी ताकत से भाग लेगी।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री एवं एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा हम लोगों से अपील करते हैं कि उन्हें एक साथ आना चाहिए। हमें अपना काम एक दिन के लिए बंद रखना चाहिए। दुकानदार खुद ही दुकानें बंद रखें। तीनों दलों के कार्यकर्ता दुकानों, प्रतिष्ठानों और लोगों से किसानों के लिए समर्थन दिखाने का अनुरोध करेंगे। महाराष्ट्र सरकार की तरफ से बुलाए गए बंद को लेकर दादर सर्कल पर सैकड़ों पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। ट्रैफिक पर भी इस बंद का असर दिख रहा है। 

बेस्ट की बसों पर लगी ब्रेक
लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र में आज बंद का असर मुंबई और आसपास के इलाकों पर दिख रहा है। बेस्ट की बसें सुबह से ही नहीं चल रही हैं। इससे आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  

फल और सब्जी बाजार बंद
व्यापारी संघों ने महाराष्ट्र बंद में भाग लेकर सोमवार को पुणे कृषि उपज मंडी समिति (एपीएमसी) को बंद रखने का फैसला किया है। छत्रपति शिवाजी मार्केट यार्ड ट्रेडर्स एसोसिएशन ने घोषणा की है कि सोमवार को सभी फल, सब्जी, प्याज, आलू बाजार बंद रहेंगे। व्यापारी संघ ने भी सभी सदस्यों से सोमवार को अपना व्यापार बंद रखने की अपील की है। उन्होंने किसानों से अपील की है कि वे सोमवार को अपनी कृषि उपज मंडी में न लाएं।