May 9, 2024

जल शक्ति अभियान के बारे में लोगों को किया जागरूक

Faridabad/Alive News: भारत सरकार के ज्वाइंट सेक्रेटरी और जल शक्ति अभियान टू के नोडल अधिकारी श्रीनिवास दण्डा ने रविवार को गांव नरियाला, मोहना, गढ़खेड़ा और अटाली में अमृत सरोवरों का निरीक्षण किया। श्रीनिवास दण्डा ने कहा कि जल शक्ति अभियान, जल शक्ति अभियान टू के कार्यों को धरातल पर मूर्त रूप देने के लिए प्रशासनिक और तकनीकी अधिकारी बेहतरीन कार्य कर रहे हैं ।

उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान करते हुए कहा कि बारिश के जल की संचित बूंद का उचित संरक्षण कर जल शक्ति अभियान टू को प्रभावी रूप से सफल बनाने में प्रशासन अपनी सक्रिय भूमिका अदा करें। जल संकट की चुनौती का सामना सुदृढ़ तरीके से कर जल की महत्ता समझते हुए संरक्षित जल का सदुपयोग सुनिश्चित करें। मौजूदा समय में जल शक्ति के प्रति जागरूकता और प्रयास दोनों बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में पानी से जुड़ी सभी योजनाओं पर तेजी से काम हो रहा है। गावों में जोहड़ वहीं खेतों में छोटे-छोटे तालाब बनाकर जल को संरक्षित किया जा रहा है। इस दौरान तकनीकी अधिकारी पद्मावती, डीडीपीओ राकेश मोर, पंचायती राज विभाग के सबडिविजनल अभियंता रामपाल, मनरेगा योजना की प्रोजेक्ट ऑफिसर सुजाता, उपेन्द्र सिंह सरपंच सहित अन्य मौजूद रहे।