April 20, 2024

छात्राओं को महिला विरुद्ध अपराध के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News : बल्लभगढ़ में दुर्गा शक्ति पीसीआर की 4 टीम और महिला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर इंदुबाला के नेतृत्व में बल्लभगढ़ स्थित पॉलिटेक्निक तथा अग्रवाल कॉलेज में छात्राओं को महिला सुरक्षा तथा साइबर अपराध कानूनों के बारे में जानकारी देकर समाज में होने वाले महिलाओं के शोषण के विरुद्ध जागरूक किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला पुलिसकर्मियों ने छात्राओं को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया गया। जिसमें पुलिसकर्मियों ने उन्हें बताया कि नशे का सेवन करना न केवल शरीर के लिए हानिकारक बल्कि यह हमारे मस्तिष्क पर भी बहुत बुरा प्रभाव डालता है।

साइबर अपराधों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आजकल बच्चे मोबाइल फोन का बहुत ज्यादा उपयोग करते हैं परंतु जानकारी के अभाव में कई बार वह साइबर अपराधियों द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक कर देते हैं। जिसकी वजह से उनके या उनके माता-पिता के बैंक खाते से बहुत बड़ी रकम साइबर ठगों के पास चली जाती है। इसलिए मोबाइल फोन का प्रयोग करते समय यह ध्यान रखें कि किसी भी प्रकार के लिंक पर क्लिक ना करें तथा साइबर अपराध के प्रति जागरूक होकर अपने साथियों को भी साइबर अपराधियों के जाल में फंसने से बचाएं।