May 19, 2024

साहियकार पत्रकार बृजेश मालवीय युगेस्वर को साहित्य रत्न सम्मान से विभूषित

Faridabad/Alive News: सेक्टर 21 बी हरियाणा में उषा काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया । राष्ट्रीय काव्य गोष्ठी में 25 स्थापित एवं उदीयमान रचनाकारों को ” साहित्य रत्न सम्मान ” से विभूषित किया गया। इस कार्यक्रम में डॉक्टर प्रीता पंवार को अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी की आजीवन संरक्षिका और विजेंद्र शर्मा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त कर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि डॉक्टर वेद प्रकाश व्यथित ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया । उनके साथ विशिष्ट अतिथि सुनीता शारदा और मधु मिश्रा भी उपस्थित रही। वेलफेयर की संस्थापिका एवं राष्ट्रीय अध्यक्षा प्रणीता प्रभात ने सरस्वती वंदना और वंदे मातरम गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की । अपने रोचक मंच संचालन से विमल ने उपस्थित सभी लोगों का दिल जीत लिया ।

इस काव्य गोष्ठी में उपस्थित अनेक प्रदेश और शहरों से आए कवियों ने अपनी उत्कृष्ट रचनाओं से श्रोताओं को मंत्र मुक्त कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया । कार्यक्रम में सबसे छोटे कवि प्रद्युम्न आर्य आकर्षण का केंद्र रहे । परिवार के महत्व को बताने वाली उनकी कविता ने उनके रोचक प्रदर्शन और ओजपूर्ण वाणी के कारण एक अलग ही समां बांध दिया। कार्यक्रम की आयोजक और वेलफेयर की संरक्षिका डॉक्टर प्रीता पंवार ने राष्ट्रीय अध्यक्षा प्रणीता प्रभात की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह समाज के लिए बहुत अच्छा कार्य कर रही है। एकला चलो की तर्ज पर खुद ही वह अपने पथ पर अग्रसर है और समाज की दशा और दिशा बदलने के लिए प्रगतिशील है। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से अपील की कि वह सब आगे आए और वेलफेयर की सदस्यता ग्रहण कर समाज के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करें ।

उन्होंने कहा कि वह आजीवन वेलफेयर द्वारा दिए गए पद का मान रखेंगी और जहां तक संभव होगा वेलफेयर के हित में कार्य करेंगी। वेलफेयर के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विजेंद्र शर्मा ने कहा कि किसी भी कार्य को करने के लिए सबसे पहले फंड की जरूरत होती है । तो वह इसके लिए अपना पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने अध्यक्षा प्रणीता प्रभात जी का आभार व्यक्त किया और कहा कि वह वेलफेयर के उत्थान के लिए हमेशा अग्रसर रहेंगे । संस्थापिका एवं राष्ट्रीय अध्यक्षा प्रणीता प्रभात ने कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया और कहा कि सभी लोग अपना कीमती समय निकालकर कार्यक्रम में उपस्थित हुए और कार्यक्रम को सफल बनाया इसके लिए वह तहे दिल से सबकी आभारी है ।

उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए डॉक्टर प्रीता पंवार जी , डॉक्टर आर .के.श्रीवास्तव जी, विजेंद्र शर्मा जी और विमल फरीदाबादी जी को बधाई दी और उनको धन्यवाद कहा । उपस्थित लोगों से उन्होंने कहा कि अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी आगे भी ऐसे सुंदर कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेंगी।