April 26, 2024

रेती चोरी मामले में 2 साल से फरार चल रहे भूमाफिया गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : पुलिस थाना तिगांव प्रभारी अशोक कुमार की टीम ने वर्ष 2020 के रेता चोरी के मुकदमे में फरार चल रहे एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अमित है जो यूपी के मंडिया गांव का रहने वाला है।

पुलिसकर्मियों ने साइड में हटकर जैसे तैसे अपनी जान बचाई। आरोपी ट्रक को लेकर मौके से फरार हो गए। इसके पश्चात उक्त आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना तिगांव में पुलिसकर्मियों पर हमला करने तथा हत्या का प्रयास की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई और आगे की कार्रवाई करते हुए तिगांव पुलिस ने आरोपी ड्राइवर कुक्कि को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से हाइवा ट्रक तथा जेसीबी बरामद की गई थी।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी अमित ही इस वारदात का मुख्य आरोपी है और जेसीबी तथा हाईवा आरोपी अमित का ही था। इससे पहले भी आरोपी के खिलाफ रेता चोरी के दो-तीन मुकदमे हैं। जिसमें आरोपी गिरफ्तार होने से पहले ही हाई कोर्ट से जमानत ले आता था। परंतु इस बार पुलिस द्वारा जमानत रद्द करवाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग स्विफ्ट गाड़ी बरामद की गई। आरोपी पम्मी के कब्जे से भी एक गाड़ी बरामद की जा चुकी है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है।