April 27, 2024

लखीमपुर हिंसा: आज से सिद्धू करेंगे भूख हड़ताल, हरसिमरत समेत पांच नेता पीड़ितों से मिलेंगे

Uttar Pradesh/Alive News: लखीमपुर हिंसा को लेकर पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को एलान किया कि अगर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वे भूख हड़ताल पर बैठेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक मोहाली से लखीमपुर के लिए रवाना होते समय सिद्धू ने एलान किया, ‘अगर कल तक केंद्रीय गृहराज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई और उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया तो मैं कल भूख हड़ताल पर बैठूंगा।’

कांग्रेस के बाद अब शिरोमणि अकाली दल के नेता मृतक किसानों के परिजनों से मिलने लखीमपुर रवाना हो गए। सांसद हरसिमरत कौर बादल के नेतृत्व में शिअद नेता लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलेंगे। जहां उनके द्वारा घटना के लिए जिम्मेदार सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।

शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश सरकार से मुलाकात करेगा और उन पर दबाव बनाएगा कि वे इस भयावह कृत्य के दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करे। सुखबीर ने बताया कि लखीमपुर खीरी के लिए रवाना होने वाले पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में हरसिमरत कौर बादल, बलविंदर सिंह भूंदड़, प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, जागीर कौर और बिक्रम सिंह मजीठिया शामिल हैं।