March 29, 2024

लखीमपुर खीरी हत्याकांड : पुलिस पूछताछ के दौरान आशीष मिश्र की बिगड़ी तबीयत, जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

Lucknow/Alive News : लखीमपुर खीरी हत्याकांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र की तबीयत बिगड़ने के कारण जेल से जिला अस्पताल के सेफ हाउस में भर्ती कराया गया है। मेडिकल जांच में आशीष एनएस1 पॉजिटिव मिले हैं और एलाइजा जांच के लिए सैम्पल लखनऊ भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में भर्ती कराते समय आशीष मिश्र का चिकित्सकीय परीक्षण किया गया, जिसमें उनका रैंडम शुगर लेवल बढ़ा मिला। साथ ही आरोपी में डेंगू के लक्षण दिखने की भी बात कही जा रही है। हालांकि, जांच के लिए सैम्पल लखनऊ भेज दिया गया है। अभी डेंगू की पुष्टि नहीं हुई है। जांच टीम ने दोबारा आशीष मिश्र मोनू की पुलिस कस्टडी रिमांड मांगी थी, जिसके बाद कोर्ट ने जांच टीम को पूछताछ के लिए आशीष मिश्र की 48 घंटे की पुलिस कस्टडी रिमांड दी थी।  

बता दें, कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में तीन अक्तूबर 2021 को हुई हिंसा में कुल आठ लोगों की मौत हुई थी, जिसमें चार किसान, दो भाजपा कार्यकर्ता, एक ड्राइवर व एक पत्रकार शामिल है। इस मामले में दोनों पक्षों से दो मुकदमे दर्ज किए गए थे, जिसमें एक पक्ष से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र मोनू मुख्य आरोपी बनाए गए हैं। जांच कर रही पर्यवेक्षण समिति ने अब तक कुल 13 लोगों की गिरफ्तारियां की हैं, जिनसे पूछताछ के आधार पर अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करने का सिलसिला जारी है। 

वहीं सीजेएम अदालत में जमानत अर्जी खारिज होने के बाद गुरुवार को मुख्य आरोपी के रूप में नामजद आशीष मिश्र मोनू ने जिला जज मुकेश मिश्र की अदालत में जमानत प्रार्थना पत्र अपने वकील के जरिए पेश किया था।

जमानत अर्जी में खुद को निर्दोष बताते हुए आशीष मिश्र मोनू ने बताया कि उसे झूठा फंसाया गया है। जिला जज मुकेश मिश्र ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए 28 अक्तूबर की तिथि मुकर्रर की है।