April 27, 2024

अमृत महोत्सव के अंतर्गत पत्रकारों को किया गया सम्मानित

Palwal/Alive News : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के तत्वावधान व करुणामयी समिति के संयोजन में जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं चेयरमैन चंद्रशेखर व मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं सचिव पीयूष शर्मा के मार्गदर्शन व उपस्थिति में मंगलवार को पत्रकारों के खिलाफ अपराधों के लिए दंड मुक्ति समाप्ति करने का अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर एडीआर सेंटर के सभागार में पत्रकारों के लिए विशेष सम्मान कार्यक्रम का आयोजन पैनल अधिवक्ता जगत सिंह रावत द्वारा किया गया। कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं सदस्य प्राधिकरण एस.के. गर्ग, करुणामयी समिति के अध्यक्ष मनोज छाबड़ा, सदस्य रेणु छाबड़ा, रणधीर सिंह चौहान, वैश्य अग्रवाल सभा के अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, पैनल रिटेनर नारायण परमार, अधिवक्ता नवीन रावत, हंसराज शांडिल्य, अनुराधा चौहान मौजूद रहे।

कार्यक्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रशेखर ने कहा कि आज के दिन का उद्देश्य हर व्यक्ति और देश के पत्रकारों की सुरक्षा के लिए उनके लगाव की पुष्टि करना है। इसका उद्देश्य दुनिया भर में प्रेस की स्वतंत्रता को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता करना हिम्मत का कार्य है। उन्होंने नालसा, हालसा, डलसा की जरुरतमंदों के लिए जारी योजनाओं पर भी प्रकाश डाला। पत्रकारिता के माध्यम से प्राधिकरण की सेवाओं को जन-जन तक पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने जरुरतमंदों की सेवा करने में प्राधिकरण का सहयोग करने के लिए उपस्थित पत्रकारों की प्रशंसा की और समाज के सुदृढ़ निर्माण के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने सभी को शुभ मंगल कामना के साथ दीपावली, गोवर्धन, भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं सचिव पीयूष शर्मा ने भी विचार व्यक्त करते हुए कहा कि करुणामयी समिति, पत्रकारों, पैनल अधिवक्ताओं, पैराविधिक सेवकों, सक्षम युवाओं, हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड, सरकारी विभागों द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत विशेष जागरूकता अभियान में विशेष योगदान किया है, जिसमें सबसे बड़ा श्रेय हमारी मीडिया को जाता है, जो जन-जन तक जागरूकता पहुंचाने में सार्थक है। मीडिया के माध्यम से भी नालसा व हालसा योजनाओं, मौलिक अधिकारों, कत्र्तव्यों, बाल एवं महिला अधिकारों, लोक अदालत के महत्व, जरूरतमंदों के लिए प्राधिकरण की सेवाओं का प्रचार-प्रसार घर तक पहुंचाया जा सका है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि मानवता के नाते भविष्य में भी मीडिया ऐसे ही जन जागरण में अपना अमूल्य सहयोग और समर्थन करती रहेगी।

इसके अलावा करुणामयी समिति के सदस्य रणधीर सिंह चौहान ने भी अपने विचार व्यक्त किए। जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रशेखर व मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पीयूष शर्मा ने उपस्थित पत्रकारों को आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जागरूकता अभियान को सफल बनाने व हर जरूरतमंद की आवाज उठाने व बेहतर सामाजिक कार्य करने में बेहतर पत्रकारिता के लिए प्रशस्ति पत्र व पौधे भेंट करके सम्मानित किया। पलवल मीडिया से पत्रकारों में ओमप्रकाश गुप्ता, सुरेश गुप्ता, सुरेन्द्र चौहान, संजय मग्गू, अनूप पाराशर, भगत सिंह डागर, उदयचंद माथुर, अजय प्रताप सिंह, मोहन सिंह, प्रवीन बैसला, रतन सिंह, शौकतअली खान, विनोद शर्मा, गिर्राज सैनी, सौरभ वर्मा, सुंदर कुंडू, भगत सिंह तेवतिया, अंकुर अग्निहोत्री, दिनेश सहरावत, लव कुमार धींगडा, संजय राठौर, देशपाल सौरोत मौजूद रहे।