May 11, 2024

जम्मू : एयरफोर्स स्टेशन पर देर रात 5 मिनट में दो धमाके, मौके पर पहुंचेगी NIA और NSG की टीम

New Delhi/Alive News : जम्मू-कश्मीर के एयरफोर्स स्टेशन पर देर रात 5 मिनट के अंतर से दो बार धमाकों की आवाज सुनाई देने के बाद हड़कंप मच गया है. डिफेंस के पीआरओ ने बताया कि पहला धमाका रात 1 बजकर 37 मिनट पर और दूसरा धमाका रात 1 बजकर 42 मिनट पर हुआ. हालांकि, इस धमाके में किसी के भी घायल होने की कोई खबर नहीं है. एहतियात के तौर पर पुलिस और फोरेंसिक की टीम मौके पर पहुंच गई है और छानबीन कर रही है. बताया जा रहा है कि थोड़ी ही देर में NIA और NSG की टीम भी एयरफोर्स स्टेशन पर पहुंचकर जांच-पड़ताल करेगी.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, धमाके की आवाज जम्मू एयरपोर्ट पर स्थित एयरफोर्स स्टेशन में सुनाई दी. ये इलाका हाई सिक्योरिटी में आता है. बताया जा रहा है कि 5 मिनट के अंतर से दो धमाके हुए. पहला धमाका एक बिल्डिंग की छत पर और दूसरा धमाका जमीन पर हुआ. वहीं, वायुसेना का कहना है कि धमाके में सिर्फ छत डैमेज हुई है और कुछ नुकसान नहीं हुआ है.

धमाके पर भारतीय वायुसेना ने भी ट्वीट कर बताया कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. वायुसेना ने ट्वीट कर बताया कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर दो लो-इंटेंसिटी के धमाके हुए थे. एक धमाके में बिल्डिंग की छत डैमेज हुई है. दूसरा धमाका जमीन पर हुआ, लेकिन उससे कोई नुकसान नहीं हुआ.

वहीं, इसके बाद पूरा इलाका मिनटों में ही सील कर दिया गया है. पुलिस, फोरेंसिक टीम और सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वाड भी वहां पहुंच गया है.

धमाके पर इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि एयरफोर्ट स्टेशन के अंदर विस्फोट होने की रिपोर्ट सामने आई है. अच्छी बात ये भी है कि धमाके में न तो कोई जवान घायल हुआ है और न ही किसी इक्विपमेंट को कोई नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि अभी जांच की जा रही है और उसके बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी.

आतंकियों के खिलाफ एक्शन जारी
इस बीच कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का एक्शन जारी है. जम्मू के त्रिकुटा नगर इलाके से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, नरवल इलाके से भी दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 5 किलो आईईडी बरामद किया गया है. हालांकि, जम्मू एयरपोर्ट पर धमाके से इनका कोई कनेक्शन नहीं है.