May 6, 2024

डीईओ ने मिशन एड्मिशन का संभाला मोर्चा, जागरूकता कार्यक्रम में 21 बच्चों के खुद किये एड्मिशन

Faridabad/Alive News: प्रदेश सरकार ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को राजकीय स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने के आदेश दिए हैं। सरकार के इस आदेश की पालना करते हुए सभी जिला शिक्षा अधिकारी अपने स्कूलों में विद्यार्थियों संख्या की संख्या बढ़ाने में जुट गए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने मिशन एड्मिशन के तहत धौज में चौपाल लगाकर अभिभावकों को अपने बच्चों का एड्मिशन मॉडल संस्कृति स्कूल में कराने की अपील की।

दरअसल, प्रदेश सरकार ने सभी जिला शिक्षा अधिकारीयों को सख्त आदेश देते हुए साफ कर दिया है कि इस बार राजकीय स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़नी चाहिए। सरकार के इस आदेश के बाद सभी जिला शिक्षा अधिकारी और अध्यापक जद्दोजहद में जुटे हैं। फरीदाबाद की बात की जाए तो जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने कई टीमें बनाई है। जो घर-घर जाकर सर्वे कर रहे हैं और लोगों को जागरूक कर रहे हैं तथा राजकीय स्कूलों में बच्चों के एडमिशन कराने की अपील कर रहे हैं।

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी अपनी टीम के साथ हबीब खान सामाजिक कार्यकर्ता की मदद से बिल्ला कॉलोनी धौज, सलीम खान की मदद से अता मोहम्मद हवेली, परवेज खान की मदद से तकिया वाली स्ट्रीट में कल शाम को चौपाल लगाया और ग्रामीणों को सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों का दाखिला कराने के लिए जागरूक किया। डीईओ ने साथ साथ एड्मिशन फॉर्म भरकर मौके पर ही 21 बच्चों के एड्मिशन किये। जागरूकता कार्यक्रम के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी की मिशन एडमिशन टीम में के सदस्य आनंद सिंह, सत्येंद्र कुमार, अमित जैन उनके साथ रहे।