April 25, 2024

बल्लभगढ़ में मूलभूत सुविधाओं का विकास करना मेरी जिम्मेदारी : मूलचंद शर्मा

Faridabad/Alive News : हरियाणा सरकार के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कोई कसर नहीं छोडुंगा। बल्लबगढ़ विधानसभा को नंबर 1 विधानसभा बनायेगे, शहर में लगातार लगाये जा रहे हजारों पेड़ शहरवासियों को भरपूर ऑक्सीजन देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आपका विधायक और सरकार में मन्त्री होने के नाते बल्लभगढ़ के विधानसभा क्षेत्र में लोगों के बिजली, पानी, सड़क, सीवरेज, पेयजल सप्लाई, पौधारोपण अभियान, स्वच्छता, सहित गली निर्माण और तमाम मूलभूत सुविधाओं के विकास में करवाना मेरे नैतिक धर्म है।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा आज रविवार को स्थानीय आदर्श नगर के सामुदायिक भवन में 72वें वन महोत्सव में त्रिवेणी के पौधे लगाने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पेड़ है तो जीवन है और पेड़ नहीं तो जीवन नही। इससे पूर्व उन्होंने सामुदायिक भवन के कार्यालय का भी रिबन काटकर विधिवत शुभारंभ किया और अपने ऐच्छिक कोष से सामुदायिक भवन भवन के निर्माण को पूरा कराने की बात कही यही नही शहर के विकास में कोई भी कमी होगी तो उसको भी मैं आगे पूरा जरूर करवा दूंगा और आपके विश्वास पर खरा उतरूंगा।

शर्मा ने कहा कि मनुष्य के जीवन की पहली जरूरत ऑक्सीजन गैस है और यह ऑक्सीजन गैस हमें पेड़ पौधों से मिलती है और हर मनुष्य जीव को ऑक्सीजन गैस की जरूरत होती है जो हमें केवल और केवल पेड़ पौधों से ही मिलती है। इसलिए हमें जीवन में अधिक से अधिक पेड़ लगाकर उनका पालन पोषण करना चाहिए। ताकि आने वाली पीढ़ियों को और हमें ऑक्सीजन भरपूर मात्रा में मिलती रहे। पर्यावरण को स्वच्छ रखने का केवल एक ही उपाय है वह है अधिक से अधिक मात्रा में पौधे लगाकर उनका पालन पोषण करना। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पेड़ है तो जीवन है और पेड़ नहीं तो जीवन नहीं।क्यों कि ऑक्सीजन हमें केवल पेड़ों से ही मिलती है।

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने 72वें वन महोत्सव पर बल्लबगढ़ आदर्श नगर के सामुदायिक भवन के ग्राउंड में किया पौधा रोपण, त्रिवेणी के पौधे लगाकर की गई शुरुआत, 200 फलदार पौधे वितरित किये गए। कैबिनेट मंत्री ने एमसीएफ के अधिकारियों को सामुदायिक भवन के साथ पड़े गन्दे पानी के निकलने के लिए स्थाई समाधान करने के निर्देश भी दिए।

सामुदायिक भवन की कमेटी के सदस्य गणों तथा कई गणमान्य लोगों ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का गर्म जोशी के साथ स्वागत किया और बल्लभगढ़ का चहुंमुखी विकास करवाने पर तहेदिल से आभार व्यक्त कर धन्यवाद किया।

इस अवसर पर वन विभाग के रेंज ऑफिसर रविन्द्र सिंह और ब्लॉक ऑफिसर हेमराज पार्षद हरप्रसाद गोड़, पार्षद दीपक यादव, पूर्व पार्षद दयाचंद यादव, प्रेम खट्टर, बीरसिंह,राजबीर सिंह ,बिट्टू पंजाबी,पारस जैन, लखन बैनीवाल, योगेश शर्मा, आनंदपाल राठी,रामकिशन मास्टर,इंदरजीत, लोकेश शर्मा, वन विभाग के रेंज ऑफिसर रविन्द्र सिंह,ब्लॉक ऑफिसर हेमराज, किरण रावत,शशि भानु सहित कालोनी के गणमान्य लोग मौजूद रहे।