May 7, 2024

इंडियन क्रिकेट टीम ने दी वेस्टइंडीज को करारी हार

Faridabad/Alive News : दिव्यांग व्यक्ति दिव्य शक्ति के साथ पैदा होते हैं जिसके बल पर वे विभिन्न क्षेत्रों मे देश-दुनिया में नाम रोशन करते हैं यह विचार महामहिम राज्यपाल, हरियाणा प्रोफ़ेसर कप्तान सिंह सोलंकी ने नाहर सिंह स्टेडियम में नेशनल एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड, हरियाणा ब्रांच द्वारा भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टी-20 वल्र्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट फॉर ब्लाइंड की विधिवत शुरूआत करते हुए बतौर मुख्यातिथि उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहे। सोलंकी ने कहा कि जीवन में सफलता किसी भी चीज की मोहताज नहीं है इसलिए व्यक्ति को अपनी संकल्प शक्ति के बल पर लक्ष्य को निर्धारित कर आगे बढ़ कर ऐसेे कार्य करने चाहिए जिससे समाज के अन्य लोग भी प्रेरणा ले सके।

31 Jan Photo-2A

इस अवसर पर उन्होंने समाजहित में उत्कृष्ट कार्य करने वाले सामाजिक संगठनों व् संस्थाओ को स्मृति चिन्ह भेट कर सम्मानित किया और इसी प्रकार जनहित के कार्यो में सदैव प्रतिभागिता करते रहने का आव्हान किया। उन्होंने अपनी और से आयोजक संस्थान को 15 लाख रूप जनकल्याण हेतू देने की घोषणा की। महामहिम राज्यपाल ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश विभिन्न क्षेत्रों में देश का नाम दुनिया में रोशन कर रहा है जिसके लिये प्रदेश के निवासी बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने कहा कि व्यक्ति को अपने समर्थ अनुसार जीवन में जरूरतमंदों की सहायता करते रहना चाहिये।

31 Jan Photo-2B

उन्होंने संस्थान को 11 लाख रुपये की राशि अनुदान स्वरूप देने की घोषणा की और उम्मीद जताई कि भविष्य मे भी जन हित के कार्यो में इसी प्रकार सभी की सहभागिता बनी रहेगी। इंडिया 142 रन से वेस्टइंडीज को हराकर विजयी रही। विजेता टीम को मुख्य संसदीय सचिव श्रीमति सीमा त्रिखा ने सम्मानित किया।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्य्क्ष गोपाल शर्मा , मनोज मल्होत्रा , अजित सिंह पटवा, हेम सिंह यादव , कृष्ण मालिक, प्रमोद गुप्ता, शुषमा गुप्ता,प्रदीप म्होन्ति, महेंद्र कुमार जैन, उमेश अरोड़ा, परवीन राणा, बकुल अरोड़ा,गौरव ढींगड़ा,सुरेश चंद्र ,जिला उपायुक्त समीरपाल सरो, पुलिस उपायुक्त हनीफ कुरैशी, सतवीर मान एसडीएम फरीदाबाद, पार्थ गुप्ता एसडीएम बल्लवगढ़ सहित संबंदित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थेे।