May 1, 2024

आज़ादी के शहज़ादों को किया नमन

Faridabad/Alive News : आज़ादी के शहजादे संस्था ने आज सैक्टर-10 महेश पाहूजा के कार्यालय में आज़ादी के शहज़ादों को नमन किया। आज महान स्वतंत्रता सैनानी सुचेता किरपलानी और बंकिम चन्द्रा की जयन्ती और गोपाल गणेश आगरकर, रानी लक्ष्मी बाई व दादाभाई नौरोजी की पुण्य तिथि मनाई गई। संगरक्षक वासदेव अरोड़ा ने बताया कि सुचेता किरपलानी महात्मां गांधी के साथ स्वतंत्रता की हर लड़ाई में भाग लिया और स्वतंत्रता सैनानी बंकिम चन्द्र चटटोपाध्याय जी ने वन्दे मातरम का नारा दिया था।

वासुदेव अरोड़ा ने दादाभाई नौरोजी को नमन करते हुए कहा कि उन्होने सबसे पहले अग्रेजों के खिलाफ अहमदाबाद गर्वमैन्ट कॉलेज पर भारतीय झंडा फहराया था जिसकी वज़ह से उनको गिरफ्तार किया गया था, गोपाल गणेश आगरकर को श्रधाज़ली देते हुए कहा कि भारतीय स्वतंत्रता के प्रमुख सिपाही के रूप में जाने जाते थे।

आज़ाद ने रानी लक्ष्मीबाई यानी झांसी की रानी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि उनके बारे में कुछ कहना सुरज को रोशनी दिखाने जैसा होगा उनकी वीरता को देश का बच्चा-बच्चा जानता है उनके लिये तो यही कहना बहुत है कि खूब लड़ी मर्दानी थी वो झांसी वाली रानी थी। इस मौके पर राजन भाटिया जी विषेश अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

आज विचार रखने वालों में महेश पाहूजा, राजीव बजाज, शशी आहूजा, प्रेम कालड़ा, आरके शर्मा, तिलकराज शर्मा, महेश गुप्ता, दीपक छाबड़ा, योगेन्द्र सिहं, सुमित सैनी, दीपक, जेडी, रमेश, योगेन्द्र कदम, मोनिक आज़ाद आदि थे ।