May 6, 2024

आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री को पांच सम्पति करने का नोटिस भेजा

Mumbai/Alive News : आयकर विभाग के निशाने पर चल रहे महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार पर कार्रवाई शुरू हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से पवार से जुड़ीं पांच सम्पत्तियों को जब्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है। इन सम्पत्तियों की कीमत एक हजार करोड़ से ज्यादा की अनुमानति है। इनकम टैक्स विभाग की ओर से यह कदम महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की गिरफ्तारी के ठीक एक दिन बाद उठाया गया है।

जानकारी के मुताबिक विभाग की ओर से सात अक्तूबर को उनके 70 से ज्यादा ठिकानों पर रेड भी की गई। केंद्रीय एजेंसी की ओर से दो रियल एस्टेट ग्रुप और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद 184 करोड़ रुपये की सम्पत्ति सामने आई थी, इस सम्पत्ति का कोई हिसाब नहीं था, जिसके बाद विभाग की ओर से उनकी सम्पत्ति जब्त करने का आदेश जारी किया गया है।

अजित पवार की पांच सम्पत्तियों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अपने कब्जे में लेगा। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक उनकी जरंदेश्वर शुगर फैक्ट्री, साउथ दिल्ली में फ्लैट, पार्थ पवार का निर्मल ऑफिस, गोवा में बना रिसॉर्ट, महाराष्ट्र में 27 जमीनों को इनकम टैक्स जब्त करेगा। इन सम्पत्तियों की कीमत 1000 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है।