April 30, 2024

12 अगस्त को गांव मोहना में बनी भूमि, मिट्टी और पानी के परीक्षण लैब का उद्घाटन

Faridabad/Alive News : उपायुक्त जितेंद्र यादव की अध्यक्षता में 12 अगस्त को गांव मोहना मे मिट्टी, पानी परीक्षण लैब के उद्घाटन के सम्बंध में आज बुधवार सर्किट हाउस में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि 12 अगस्त को प्रातः 10:00 बजे भारत सरकार के भारी उद्योग एवं उर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर वर्चुअल मिट्टी, पानी परीक्षण की मिनी लैब का उद्घाटन करेंगे।

यह मिनी परीक्षण लैब मोहना में बनाई गई है। उन्होंने बताया कि अब मोहना व इसके आसपास के लगभग दो दर्जन गांवों के लोगों को अपने भूमि, मिट्टी और पानी के परीक्षण के लिए बल्लभगढ़ में जाने की जरूरत नहीं है। वे अपनी भूमि, मिट्टी और पानी का जाचं/परीक्षण मोहना में ही करवा सकेंगे।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि जिस भी अधिकारी को भूमि, मिट्टी व पानी परीक्षण लैब के उद्घाटन की जो जिम्मेदारी सौंपी गई है। उसे निर्धारित समय पर तैयार करना सुनिश्चित करें। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, एसडीएम बल्लभगढ़ अपराजिता, डीआईओ मनीष बाबू गुप्ता और कृषि एवं कल्याण विभाग की टेक्निकल असिस्टेंट डॉक्टर संगीता उपस्थित रही।