May 9, 2024

पंजाब में नौकरी करना चाहते हैं, तो पढ़िए ये खबर

Job/Alive News: सरकारी नौकरी करने की तलाश में जुटे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। पंजाब लोक सेवा आयोग की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके अनुसार राज्य में बम्पर पदों पर भर्ती की जाएगी। इस अभियान के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट ppsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन करने की शुरुआत हो गयी है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 मार्च 2024 है।ये भर्ती अभियान पंजाब में कुल 300 पदों पर भर्ती करेगा।

अभियान के जरिए पशुपालन, मत्स्य पालन और डेयरी विकास विभाग में पशु चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती की जाएगी। भारतीय पशु चिकित्सा परिषद की तरफ से मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन में स्नातक डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को पंजाब पशु चिकित्सा परिषद में पंजीकृत होना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से लेकर 37 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 1500 रुपये का भुगतान करना होगा। अप्लाई करने वाले पंजाब राज्य के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि अन्य प्रदेशों के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये का भुगतान करना होगा।