May 2, 2024

एनरोलमेंट और एग्जाम फॉर्म भरने की तिथि नहीं बढ़ाई गई तो हजारों विद्यार्थी परीक्षा से रह सकते हैं वंचित

Faridabad/Alive News: नौवीं से बारहवीं कक्षा की एनरोलमेंट और एग्जाम फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है। एसोसिएशन का कहना है कि वायु प्रदूषण के कारण एनसीआर के चार जिलों में स्कूल बंद हैं और फॉर्म भरने अंतिम तिथि आज है। स्कूल बंद होने के कारण विद्यार्थियों का डाटा एकत्रिक करना मुश्किल हो रहा है। अभी तक अधिकतर विद्यार्थियों के फॉर्म नहीं भरे गए हैं यदि फॉर्म भरने की तिथि आगे नहीं बढ़ाई गई तो जिले के हजारों विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

दरअसल, नौवीं से बारहवीं कक्षा के एनरोलमेंट और एग्जाम फॉर्म भरने की अंतिम तिथि आज यानि दस दिसंबर तक है। प्रदूषण के कारण एनसीआर से लगते हुए हरियाणा के चार जिलों में भी स्कूल बंद है। ऐसे में स्कूलों के लिए बच्चों का डाटा एकत्रित करना बहुत मुश्किल हो रहा है। एसोसिएशन के प्रधान नंदराम पाहिल का कहना है कि डाटा एकत्रित न होने के कारण अधिकतर विद्यार्थियों के फॉर्म अभी तक नहीं भरे गए है। यदि इन विद्यार्थियों के फॉर्म नहीं भरे गए तो यह परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

ऐसे में छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है। एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी राजेश मदान ने पत्र के माध्यम से फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 दिन और बढ़ाने की मांग की। जिससे स्कूल को अतिरिक्त समय मिले और बचे हुए विद्यार्थियों का भी फॉर्म भरा जा सके।