May 4, 2024

एसवाईएल मामले पर जल्द निपटारे की उम्मीद: डिप्टी सीएम

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एसवाईएल को हरियाणा की बैकबोन बताते हुए पंजाब और हरियाणा में जल बंटवारे के विवाद पर जल्द निपटारा होने की उम्मीद जताई है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि एसवाईएल जल बंटवारे पर जल्द निपटारे की उम्मीद हैं। उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों में पानी बंटवारे को लेकर सुप्रीम कोर्ट अपना काम कर रहा हैं और इस मामले में केंद्र का सहयोग मिलेगा।

दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी सहयोग की उम्मीद जताते हुए कहा कि आज दिल्ली को भी पानी चाहिए और पंजाब में उनकी सरकार है इसलिए एसवाईएल पर जल्द निपटारा होगा। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में सतलुज यमुना लिंक नहर हरियाणा की बैकबोन रहेगी।

फसल खरीद के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि एक अप्रैल से शुरू हो रही फसल खरीद को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है। मंडियों में किसानों की फसल खरीदने के लिए तमाम व्यापक व्यवस्था हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलों का एक-एक दाना एमएसपी पर प्रदेश सरकार खरीदेगी। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि आज सरकार के प्रयासों का ही परिणाम है कि मार्केट में किसानों की सरसों निर्धारित एमएसपी से ज्यादा दाम पर बिक रही है।